logo-image

WC 2023 : वर्ल्ड कप में बंद दरवाजे के पीछे खेला जाएगा पाकिस्तान और न्यूजीलैंड का वॉर्मअप मैच! टिकट के पैसे मिलेंगे वापस

PAK vs NZ: विश्व कप 2023 के वॉर्मअप मुकाबलों में तीसरा मैच पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा.

Updated on: 19 Sep 2023, 04:35 PM

नई दिल्ली:

PAK vs NZ, World Cup 2023 : भारत में होने वाले विश्व कप से पहले पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले वॉर्म अप मैच को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है. 29 अक्टूबर को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाने वाला वॉर्मअप मैच अब बिना दर्शकों के खेला जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 28 अक्टूबर को दो बड़े त्योहारों के चलते ये फैसला लिया गया है. वहीं जिन दर्शकों ने मैच के लिए टिकट बुक किए उन्हें पैसे रिफंड कर दिए जाएंगे.

‘इंडियन एक्सप्रेस’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक BCCI अधिकारी ने बताया, “मैच बगैर दर्शकों के खेला जाएगा और जिन्होंने टिकट बुक किए हैं, उन्हें पैसे वापस दे दिए जाएंगे.” दरअसल पुलिस ने हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन से मैच की तारीख को आगे बढ़ाने की मांग की थी, क्योंकि वे 28 सितंबर को गणेश विसर्जन और मिलाद-उन-नबी त्योहारों के चलते सिक्योरिटी का पूरा इंतजाम नहीं कर पाएंगे. मैचों के शेड्यूल में पहले ही बदलाव किया जा चुका है, जिसके चलते और आगे बढ़ाने की मांग को पूरा नहीं किया जा सकता. इसलिए अब मैच को बंद दरवाजे के पीछे कराने का फैसला किया गया है. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS : टीम इंडिया में जगह नहीं मिलने पर संजू सैमसन ने मुस्कुराते हुए जाहिर की निराशा, सोशल मीडिया दिया ये रिएक्शन

इससे पहले भी सिक्योरिटी एजेंसी खड़े कर चुकी हैं हाथ

बता दें कि इससे पहले भी हैदराबाद की सिक्योरिटी एजेंसी लगातार दो मैचों के आयोजन को लेकर चिंता जाहिर की जा चुकी है. राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में 9 और 10 अक्टूबर को वर्ल्ड के लगातार दो मैच खेले जाने हैं. 9 अक्टूबर को न्यूजीलैंड और नीदरलैंड और 10 को श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेले जाएगा. एक मैच के करीब 3,000 पुलिस की जरूरत होगी. इसके अलावा जिस होटल में पाकिस्तान टीम रुकेगी, वहां भी कड़ी सुरक्षा की पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे. 

यह भी पढ़ें: WC 2023 : पाकिस्तान के वर्ल्ड कप टीम में हो सकते हैं बड़े बदलाव, शाहीन अफरीदी को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी!

5 अक्टूबर से होगी विश्व कप की शुरुआत

गौरतलब है विश्व कप की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी. टूर्नामेंट का पहला मैच पिछली बार की चैंपियन टीम इंग्लैंड और रनरअप न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं टीम इंडिया अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी. इसके बाद भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला 14 अक्टूबर को खेला जाएगा.य