logo-image

Womens T20 Challenge : ट्रेलब्लेजर्स को दो रन से हराकर फाइनल में पहुंची सुपरनोवाज

सुपरनोवाज ने शनिवार को विमेंस टी-20 चैलेंज के तीसरे मैच में ट्रेलब्लेजर्स को दो रनों से हरा फाइनल में जगह बना ली है. पहले बल्लेबाजी करते हुए सुपरनोवाज ने छह विकेट खोकर 146 रन बनाए. ट्रेलब्लेजर्स 20 ओवर खेलने के बाद पांच विकेट पर 144 रन ही बनाए पाई.

Updated on: 07 Nov 2020, 11:38 PM

शारजाह :

सुपरनोवाज ने शनिवार को विमेंस टी-20 चैलेंज के तीसरे मैच में ट्रेलब्लेजर्स को दो रनों से हरा फाइनल में जगह बना ली है. पहले बल्लेबाजी करते हुए सुपरनोवाज ने छह विकेट खोकर 146 रन बनाए. ट्रेलब्लेजर्स 20 ओवर खेलने के बाद पांच विकेट पर 144 रन ही बनाए पाई. फाइनल में भी इन दोनों टीमों का सामना होगा. ट्रेलब्लेजर्स के लिए कप्तान स्मृति मंधाना ने 40 गेंदों पर 33 रन बनाए. उनकी पारी में दो चौके और एक छक्का शामिल रहा. डिएंडरा डोटिन ने 15 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के की मदद से 27 रनों की पारी खेली.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : RCB के कप्‍तान विराट कोहली की कप्तानी में गिरावट, लेकिन फिर भी...

दीप्ति शर्मा ने 40 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से नाबाद 43 रन बनाए. हरलीन देयोल ने 27 रन बनाए. सुपरनोवाज के लिए चमारी अट्टापट्टू ने 67 रनों की पारी खेली. उन्होंने 48 गेंदों का सामना कर पांच चौके और चार छक्के लगाए. अट्टापट्टू ने प्रिया पूनिया (30) के साथ पहले विकेट के लिए 89 रन जोड़े और कप्तान हरमनप्रीत कौर (31) के साथ दूसरे विकेट के लिए 29 रनों की साझेदारी की. उनके आउट होने के बाद से ही टीम की पारी लड़खड़ाती दिख रही थी, लेकिन हरमनप्रीत ने 29 गेंदों पर 31 रन बना टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : मुंबई के खिलाफ फाइनल का टिकट कटाने उतरेगी दिल्ली और हैदराबाद 

इससे पहले सलामी बल्लेबाज चमारी अट्टापट्टू के अर्धशतक के दम पर सुपरनोवाज ने ट्रेलब्लेजर्स के सामने 147 रनों का लक्ष्य रखा था. अट्टापट्टू ने शुरू से लेकर आखिरी ओवरों तक विकेट पर खड़े होकर टीम को 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 146 रनों के स्कोर तक पहुंचाने में मदद की. प्रिया पूनिया के साथ पारी की शुरुआत करने आई अट्टापट्टू ने बिना किसी जोखिम से पैर जमाने की कोशिश की और कामयाब भी रहीं. प्रिया के साथ उन्होंने टीम के लिए पहले विकेट के लिए 89 रन जोड़े. 12वें ओवर की आखिरी गेंद पर सलमा खातून ने प्रिया को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा. प्रिया ने 37 गेंदें पर तीन चौकों की मदद से 30 रन बनाए. जोड़ीदार के जाने के बाद भी अट्टापट्टू अपना गेम खेलती रहीं. उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया और अंत के ओवरों में तेजी से रन बनाने की जिम्मेदारी ली.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : RCB के कप्‍तान विराट कोहली की कप्‍तानी जाएगी क्‍या! जानिए अपडेट 

इस जिम्मेदारी को हालांकि वो पूरा नहीं कर सकीं. 17वें ओवर की दूसरी गेंद पर हरलीन देयोल की गेंद को सीमा के पार पहुंचाने के प्रयास में वह हेमलता द्वारा लपकी गईं. उनके जाने के बाद लगा की सुपरनोवाज सम्मानजनक स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाएगी, लेकिन कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 29 गेंदों पर एक चौका और एक छक्का मार 31 रन बना टीम को अच्छा स्कोर दिया. कप्तान आखिरी ओवर में आउट हुईं. उनसे पहले जेम्मिाह रोड्रिगेज (1), शशिकला सिरिवर्दने (2) भी आउट हो गई थीं. अनुजा पाटिल (1) आखिरी गेंद पर रन आउट हुईं. ट्रेलब्लेजर्स के लिए झूलन गोस्वामी, सलमा और हरलीन ने एक-एक विकेट लिए.