News Nation Logo

भारत की महिला क्रिकेटरों को प्लेअर्स एसोसिएशन की जरूरत, जानिए किसने कही ये बात 

इंग्लैंड की पूर्व महिला क्रिकेटर ईसा गुहा भारतीय महिला क्रिकेटरों के लिए एक प्लेअर्स एसोसिशन यानी खिलाड़ी संघ चाहती हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 24 May 2021, 11:48:16 AM
BCCI

BCCI (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

इंग्लैंड की पूर्व महिला क्रिकेटर ईसा गुहा भारतीय महिला क्रिकेटरों के लिए एक प्लेअर्स एसोसिशन यानी खिलाड़ी संघ चाहती हैं. एक ब्रिटिश अखबार ने खबर दी है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 2020 में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए उन्हें पुरस्कार राशि का भुगतान नहीं किया है. हरमनप्रीत कौर की अगुआई में भारतीयटीम फाइनल में पहुंची थी. ईसा गुहा ने अपनी टाइमलाइन पर द टेलीग्राफ की रिपोर्ट को कोट-ट्वीट करते हुए लिखा है कि महिलाओं को प्रगति के लिए आभारी महसूस करने के लिए बनाया गया है लेकिन उन्हें बराबरी का हक देने की दिशा में अभी बहुत कुछ किया जाना है. खिलाड़ी संघ के माध्यम से भारतीय महिलाओं को यह हक मिल सकता है.

यह भी पढ़ें : ओलंपिक 2028 में शामिल हो सकता है क्रिकेट, ICC से बताए इसके फायदे, जानिए यहां 

रविवार को द टेलीग्राफ में इंग्लैंड की पूर्व महिला अंतरराष्ट्रीय और खेल लेखक इसाबेल वेस्टबरी की एक रिपोर्ट में दावा किया गया कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने 8 मार्च को समाप्त हुए 2020 टी20 विश्व कप के लिए मिली पुरस्कार राशि अब तक भारतीय खिलाड़ियों को नहीं दी है. वेस्टबरी भारतीय बोर्ड पर अपने हमले में और भी अधिक तीखी थी, जब भारत के एक मीडिया आउटलेट में बीसीसीआई के हवाले से एक रिपोर्ट में कहा गया था कि वह भुगतान करने में असमर्थ थाक्योंकि उसे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से पुरस्कार राशि देर से मिली थी. वेस्टबरी ने बीसीसीआई के इस दावे को 'कवर-अप' कहा क्योंकि उनके मुताबिक आईसीसी ने बीसीसीूआई को अप्रैल, 2020 तक पुरस्कार राशि दे दी थी.

यह भी पढ़ें : सुशील कुमार रिमांड में फफक- फफक कर रोया, जानिए कैसी कटी पहली रात 

वेस्टबरी ने ट्वीट किया कि हालांकि, इस बात से निराश हूं कि मामला उजागर होने पर भी, कवर अप जारी है. बीसीसीआई को अप्रैल 2020 तक आईसीसी से पुरस्कार राशि मिली. पिछले साल के अंत में नहीं. उनकी रिपोर्ट में कहा गया है कि ऑस्ट्रेलिया की महिला खिलाड़ियो को उनकी पुरस्कार राशि अप्रैल, 2020 तक और इंग्लैंड की खिलाड़ियों को मई, 2020 तक मिल गई थी. 

यह भी पढ़ें : जिम्बाब्वे के क्रिकेटर रियान बर्ल की भावुक अपील के बाद इस कंपनी ने किया ये काम 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 May 2021, 11:48:16 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

BCCI Women Cricket Team