News Nation Logo

जिम्बाब्वे के क्रिकेटर रियान बर्ल की भावुक अपील के बाद इस कंपनी ने किया ये काम 

जिम्बाब्वे के क्रिकेटर रियान बर्ल ने सोशल मीडिया के जरिये प्रायोजक लाने की भावुक अपील की थी, जिसके बाद रविवार को उन्होंने घोषणा की कि उन्होंने पूमा के साथ करार किया है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 24 May 2021, 10:15:24 AM
Zimbabwe cricketer pleads for sponsor  posts picture of ripped shoe

Zimbabwe cricketer pleads for sponsor posts picture of ripped shoe (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

जिम्बाब्वे के क्रिकेटर रियान बर्ल ने सोशल मीडिया के जरिये प्रायोजक लाने की भावुक अपील की थी, जिसके बाद रविवार को उन्होंने घोषणा की कि उन्होंने पूमा के साथ करार किया है. करीब 27 साल के जिम्बबाब्वे के क्रिकेटर रियान बर्ल ने शनिवार को ट्वीट कर कहा था कि अगर हमें प्रायोजक मिलेंगे तो हमें हर सीरीज के बाद अपने फटे हुए जूतों को गोंद से ठीक नहीं करना पड़ेगा. रियान बर्ल की यह भावुक अपील काफी काम आई और उन्होंने पूमा के साथ जुड़ने की खबर लोगों से साझा की. रियान बर्ल ने ट्वीट कर कहा है कि मुझे यह बताते हुए काफी गर्व हो रहा है कि मैं पूमा टीम के साथ जुड़ रहा हूं. यह सभी आप प्रशंसकों की वजह से हुआ है, जिन्होंने पिछले 24 घंटे में मेरा समर्थन किया. मैं आप सभी का आभारी हूं. पूमा को धन्यवाद.

यह भी पढ़ें : China Ultra Marathon Race : चीन में 21 एथलीटों की ठंड से मौत

एक तरफ जहां दुनिया के बड़े-बड़े क्रिकेट बोर्ड प्रायोजक और ब्रॉडकास्ट अधिकारों से करोड़ कमा रहे हैं तो वहीं जिम्बाब्वे के क्रिकेटर रियान बर्ल ने प्रायोजक पाने के लिए गुहार लगाई थी. रियान बर्ल ने जिम्बाब्वे के लिए तीन टेस्ट, 18 वनडे और 25 टी 20 मुकाबले खेले हैं. उन्होंने अपने फटे जूते की एक तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट की थी, जिसे वह गोंद से ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं. रियान बर्ल ने लिखा था कि अगर हमें प्रोयजक मिल जाते हैं तो हम लोगों को हर सीरीज के बाद अपने जूतों को गोंद से ठीक करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानी आईसीसी ने 2019 में सरकार के दखल के कारण जिम्बाब्वे के क्रिकेट बोर्ड को निलंबित कर दिया था और उसे टी 20 विश्व के क्वालीफायर्स में हिस्सा लेने नहीं दिया था. 

यह भी पढ़ें : ढाका वनडे में बांग्लादेश ने श्रीलंका को 33 रनों से हराया, जानिए पूरे मैच का हाल 

हालांकि अक्टूबर में जिम्बाब्वे पर से निलंबन हटा दिया गया था लेकिन कोरोना के कारण उसके ज्यादातर दौरे रद्द हो गए थे जिसमें भारत के साथ अगस्त 2020 में होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज भी शामिल थी. हाल ही में बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान की टीम ने जिम्बाब्वे का दौरा किया था और उसे दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से और टी 20 सीरीज में 2-1 से हराया था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 May 2021, 10:15:24 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Zimbabwe Ryan Burl