News Nation Logo

WIvsSL Test : नकरुमाह बोनर का शतक, विंडीज और श्रीलंका के बीच मुकाबला ड्रॉ

नकरुमाह बोनर (Nakrumah Bonner) के नाबाद 113 और काइल मायेर्स (Kyle Myers) की 52 रन की शानदार पारियों से वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच सर विवियन रिचडर्स स्टेडियम में खेला गया, पहला टेस्ट मुकाबला पांचवें दिन ड्रॉ पर समाप्त हुआ.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 26 Mar 2021, 02:51:31 PM
Nakrumah Bonner

Nakrumah Bonner (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

West Indies vs Sri Lanka : नकरुमाह बोनर (Nakrumah Bonner) के नाबाद 113 और काइल मायेर्स (Kyle Myers) की 52 रन की शानदार पारियों से वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच सर विवियन रिचडर्स स्टेडियम (Sir Vivian Richders Stadium) में खेला गया, पहला टेस्ट मुकाबला पांचवें दिन ड्रॉ पर समाप्त हुआ. श्रीलंका ने विंडीज को जीत के लिए 375 रनों का लक्ष्य दिया था. विंडीज ने पांचवें और आखिरी दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में चार विकेट पर 236 रन बनाए और मैच बेनतीजा खत्म हुआ. नकरुमाह बोनर को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. विंडीज की ओर से अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे नकरुमाह बोनर 274 गेंदों पर 13 चौकों और एक छक्के की मदद से 113 रन और जेसन होल्डर 48 गेंदों पर चार चौकों के सहारे 18 रन बनाकर नाबाद रहे. सीरीज के तहत अभी एक और मैच खेला जाना है, जो 29 मार्च से शुरू होकर दो अप्रैल तक चलेगा. अब जो टीम दूसरा मैच जीतेगी, उसी के नाम सीरीज भी हो जाएगी. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : इंग्लैंड ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी, जानिए पूरी प्‍लेइंग इलेवन 

श्रीलंका की तरफ से विश्वा फर्नाडो और लसित एमबुलडेनिया ने दो-दो विकेट लिए. इससे पहले अखिरी दिन विंडीज ने एक विकेट पर 34 रन से आगे खेलना शुरू किया और बोनर ने 15 और कप्तान क्रैग ब्रैथवेट ने आठ रन से आगे अपनी पारी बढ़ाई. क्रैग ब्रैथवेट के आउट होने के बाद बोनर ने मायेर्स के साथ पारी को आगे बढ़ाया और दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 105 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई. बोनर ने इसके साथ ही अपने करियर का पहला शतक पूरा किया. मायेर्स और बोनर की साझेदारी टूटने के बाद बोनर ने एक छोर से पारी को संभाला और मुकाबले को ड्रॉ करा दिया. विंडीज की दूसरी पारी में मायेर्स ने 113 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 52 रन, ब्रैथवेट ने 23 और जॉन कैंपबेल ने 11 रनों का योगदान दिया. दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला 29 मार्च से इसी मैदान पर खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एमएस धोनी से पूछे बगैर CSK में हुआ ये फैसला, रॉबिन उथप्‍पा का खुलासा 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 26 Mar 2021, 02:51:31 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

WI Vs SL

वीडियो