logo-image

Rishabh Pant News : ऋषभ पंत ने जो श्रेयस अय्यर के साथ किया, क्या वही केएल राहुल के साथ करेंगे ?

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी में भारत ने दक्षिण अफ्रीका पर टी20 में अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की है. हालांकि सीरीज फिलहाल 2-2 से बराबर हुई है और सीरीज का पांचवां टी20 मैच बाकी है. इसी बीच श्रेयस अय्यर और केएल राहुल को लेकर चर्चा का बाजार गर्म है.

Updated on: 18 Jun 2022, 08:43 AM

दिल्ली:

Rishabh Pant News : ऋषभ पंत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली बार कप्तानी सौंपी गई. पांच टी20 मैचों की सीरीज में दो मैच लगातार हारने के बाद उन पर तमाम सवाल उठ रहे थे लेकिन उसके बाद उन्होंने शानदार वापसी की और दक्षिण अफ्रीका को लगातार दो मैच में हराकर सीरीज में 2-2 से बराबरी कर ली. अब रविवार को सीरीज का अंतिम मैच है. सभी भारतीयों को उम्मीद है कि भारत पांचवें टी20 मैच में जीतकर सीरीज अपने नाम करेगा. इसी के साथ तमाम क्रिकेट प्रेमी यह भी सवाल उठा रहे हैं कि क्या केएल राहुल का हाल भी श्रेयस अय्यर वाला होगा. 

इसे भी पढ़ें : Yashasvi Jaiswal को दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, आयरलैंड, किसी सीरीज नहीं किया शामिल, उन्होंने ठोक दिए एक मैच में दो शतक, बनाया रिकॉर्ड

दरअसल, आईपीएल में पहले श्रेयस अय्यर दिल्ली कैपिटल्स (तब दिल्ली डेयरडेविल्स) के कप्तान थे. साल 2018 में उन्हें दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान घोषित किया गया. अय्यर की कप्तानी में साल 2019 में दिल्ली कैपिटल्स प्लेऑफ में पहुंची और साल 2020 में पहली बार आईपीएल फाइनल खेला. साल 2021 के आईपीएल में श्रेयस अय्यर को चोट लग गई. उनके स्थान पर ऋषभ पंत को कप्तान बनाया गया. ऋषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली के लगातार कई मैच जीते. जब श्रेयस अय्यर ने चोट से ठीक होकर टीम में वापसी की तो भी कप्तान ऋषभ पंत ही रहे. अय्यर को दिल्ली की कप्तानी नहीं मिल सकी. 

अब केएल राहुल भारतीय टीम के उपकप्तान हैं और दक्षिण अफ्रीका सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा के अनुपस्थिति में उन्हें कप्तान बनाया गया था. इस बार सीरीज शुरू होने से पहले ही वह चोटिल हो गए और ऐसे में ऋषभ पंत को कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई. अब अगर पंत की कप्तानी में टीम जीत गई तो सवाल उठ सकता है कि परमानेंट उपकप्तान कौन क्योंकि रोहित शर्मा की उम्र 35 साल है और दो-तीन साल बाद वह संन्यास ले सकते हैं. ऐसे में उपकप्तान की कुर्सी बहुत महत्वपूर्ण हो जाती है. सबसे बड़ी बात केएल राहुल ने कुछ मैचों में कप्तानी की है, जिसमें रिकॉर्ड बहुत अच्छा नहीं रहा. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ही चार मैचों में कप्तानी की है और सारे मैच भारत हारा है. अगर पंत भारत को जिताते हैं तो कहीं, श्रेयस अय्यर और पंत वाली कहानी न दोहरा दी जाए. फिलहाल तो रविवार को बेंगलुरु में होने वाले मैच पर सभी की निगाह है.