News Nation Logo

WI vs IND: क्या केएल राहुल और कुलदीप यादव T20I में हो पाएंगे फिट? आई बड़ी अपडेट

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 20 Jul 2022, 10:13:17 PM
KL Rahul Kuldeep Yadav

KL Rahul Kuldeep Yadav (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

टीम इंडिया (Team India) इंग्लैंड दौरा शानदार तरीके से खत्म करने के बाद अब अपने अगले मिशन वेस्टइंडीज (West Indies) दौरे पर है. जहां टीम इंडिया को तीन मैचों की वनडे सीरीज (ODI Series) और पांच मैचों की टी20 सीरीज (T20 Series) खेलनी है. वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जानी वाली पांच टी20 मैचों के लिए सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और दिग्गज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) टीम का हिस्सा नहीं होंगे. 

वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ खेले जाने वाले पांच मैचों की टी20 सीरीज (T20 Series) के लिए भारतीय टीम के उप-कप्तान केएल राहुल (Kl Rahul) और कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) टी20 के लिए टीम में रखा गया है. केएल राहुल और कुलदीप यादव दोनों खिलाड़ी चोट से उबर रहे हैं. कहा गया है कि अगर दोनों खिलाड़ी चोट से पूरी तरह से उबर जाते हैं तो सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे. 

इनसाइडस्पोर्ट की एक रिपोर्ट की मानें तो केएल राहुल (Kl Rahul) और कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) का इसी हफ्ते फिटनेस टेस्ट होगा. राहुल पिछले महीने टी20 इंटरनेशनल (T20 International) में डेब्यू करने के लिए तैयार थे, लेकिन कमर की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ घरेलू श्रृंखला से बाहर हो गए. हाल ही में जर्मनी में उनकी सर्जरी हुई और वह नेट्स पर लौटे हैं. 

यह भी पढ़ें: ISSF Shooting World Cup: भारत का उम्दा प्रदर्शन, 15 मेडल साथ खत्म किया अभियान

आपको बता दें कि केएल राहुल (Kl Rahul) को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) श्रृंखला के बाद ब्रिटेन का दौरा भी करना था, लेकिन एक महीने से अधिक समय से खेल से दूर हैं. फिट रहने पर राहुल का वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ पारी की शुरुआत करना तय है. वहीं  कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की बात करें तो कुलदीप यादव को टीम में जगह बनाने के लिए जद्दोजहद करनी पड़ सकती है. अब देखना है कि कुलदीप यादव टीम इंडिया में जगह बना पाते हैं, या फिर नहीं. 

First Published : 20 Jul 2022, 10:13:17 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.