logo-image

WI vs IND: इस खिलाड़ी ने की संजू सैमसन की तारीफ, कहा- बढ़ाया अत्मविश्वास

पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 7 विकेट पर 308 रनों का स्कोर खड़ा किया. जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 6 विकेट खोकर 305 रन बनाने में सफल हुई, लेकिन 3 रन से टीम को हार का सामना करना पड़ा

Updated on: 23 Jul 2022, 07:56 PM

नई दिल्ली:

भारत (India) और वेस्टइंडीज (West Indies) के बीच कल तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) ने इस रोमांचक मुकाबले को तीन रनों से जीत दर्ज की. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 7 विकेट पर 308 रनों का स्कोर खड़ा किया. जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 6 विकेट खोकर 305 रन बनाने में सफल हुई, लेकिन 3 रन से वेस्टइंडीज की टीम को हार का सामना करना पड़ा.

इस रोमांचक मुकाबले में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) और प्रसिद्ध कृष्णा (Prasiddh krishna) की डेथ ओवर में शानदार गेंदबाजी से टीम इंडिया को जीतने में सफलता मिली है. टीम इंडिया (Team India) को आखिरी दो गेंद में आठ रन बचाने थे. टीम इंडिया ने तीन रनों से मुकाबला अपने नाम किया. विकेटकीपर संजू सैमसन (Sanju Samson) ने बेहतरीन ड्राइव कर गेंद को बाउंड्री पार जाने से रोका और टीम इंडिया को रोमांचक जीत दिलाई.  

पहला वनडे मुकाबला खत्म होने के बाद युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने कहा कि हमें सिराज पर पूरा भरोसा था और हम आखिरी ओवर में पांच रन बचा सकते हैं क्योंकि वह अपनी यॉर्कर बहुत अच्छी गेंदबाजी कर रहा था. उन्होंने आगे कहा कि सिराज एक-दो यार्कर गेंद डालने से चूक गए थे. 

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने आगे कहा कि लेकिन हां, जिस तरह से वे बल्लेबाजी कर रहे थे, उसे देखते हुए थोड़ा दबाव हमेशा बना रहता है. संजू सैमसन ने एक वाइड पर एक निश्चित सीमा को रोक दिया, और इससे हमारा आत्मविश्वास बढ़ा. ज्यादा दबाव नहीं था, क्योंकि अगर आप कुल मिलाकर टीम को देखें, तो लगभग सभी ने प्रथम श्रेणी के बहुत सारे मैच खेले हैं, उन्होंने आईपीएल से इतना अनुभव प्राप्त किया है, इसलिए आप यह नहीं कह सकते कि गेंदबाजी लाइन-अप अनुभवहीन था.

यह भी पढ़ें: WI vs IND: मैच जीतते ही टीम इंडिया के ड्रेसिंग रुम में इस दिग्गज की एंट्री, धवन ने लगाया गले

 टीम इंडिया (Team India) ने पहला मुकाबला जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. टीम इंडिया (Team India) से कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने शानदार 97 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 10 चौके और तीन छक्के निकले. दूसरे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Subman Gill) ने 64 तो नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए श्रेयस अय्यर ने 54 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj), शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने दो-दो विकेट लिए.