logo-image

WI vs IND: मैच जीतते ही टीम इंडिया के ड्रेसिंग रुम में इस दिग्गज की एंट्री, धवन ने लगाया गले

पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 7 विकेट पर 308 रनों का स्कोर खड़ा किया. जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 6 विकेट खोकर 305 रन बनाने में सफल हुई, लेकिन 3 रन से टीम को हार का सामना करना पड़ा.

Updated on: 23 Jul 2022, 06:28 PM

नई दिल्ली:

भारत (India) और वेस्टइंडीज (West Indies) के बीच कल तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) ने इस रोमांचक मुकाबले को तीन रनों से जीत दर्ज की. वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 7 विकेट पर 308 रनों का स्कोर खड़ा किया. जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 6 विकेट खोकर 305 रन बनाने में सफल हुई, लेकिन 3 रन से टीम को हार का सामना करना पड़ा. 

क्विंस पार्क ओवल (Queens Park Oval) में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में वेस्टइंडीज (West Indies) के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा (Brian Lara) भी मौजूद दिखे. ब्रायन लारा ने टीम इंडिया (Team India) के जीत के बाद ड्रेसिंग रूम का दौरा किया. जिसका वीडियो बीसीसीआई (BCCI) ने सोशल मीडिया (Social Media) पर साझा किया है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि ब्रायन लारा को स्टैंड-इन कप्तान शिखर धवन, उप-कप्तान श्रेयस अय्यर और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल से बातचीत कर रहे हैं. 

टीम इंडिया ने पहला मुकाबला जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. टीम इंडिया (Team India) से कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने शानदार 97 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 10 चौके और तीन छक्के निकले. दूसरे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Subman Gill) ने 64 तो नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए श्रेयस अय्यर ने 54 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल ने दो-दो विकेट लिए. 

यह भी पढ़ें: BCCI Umpires: BCCI ने अंपायरों के लिए बनाई A+ कैटेगरी, टॉप-10 दिग्गज होंगे शामिल

जबकि वेस्टइंडीज (West Indies) की टीम से काइल मेयर्स ने सर्वाधिक 75 रन बनाए जबकि शमरह ब्रूक्स और ब्रैंडन किंग ने क्रमश: 46 और 54 रन बनाए. वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की बात करें तो गुणाकेश मोती और अल्जारी जोसेफ ने 2 विकेट अपने नाम किया. रोमारियो शोफर्ट कोे एक विकेट मिला.