News Nation Logo

WI vs IND: रविंद्र जडेजा इस वजह से नहीं खेल पाए पहला मैच, BCCI ने कही ये बात

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 22 Jul 2022, 11:39:08 PM
Ravindra Jadeja

Ravindra Jadeja (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

टीम इंडिया (Team India) और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे मुकाबला (1st ODI Match) आज पोर्ट ऑफ स्पेन के क्विंस पार्क ओवल में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में टीम इंडिया की कप्तानी शिखर धवन (Shikhar Dhawan) कर रहे हैं. जबकि इस सीरीज के लिए उप-कप्तान बनाए गए टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) पहले वनडे मुकाबले में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हैं. इतना ही नहीं रविंद्र जडेजा दो मुकाबले से बाहर हो गए हैं. बीसीसीआई रविंद्र जडेजा को लेकर बड़ी जानकारी दी है. 

बीसीसीआई ने (BCCI) ने ट्वीट कर कहा कि जडेजा इंग्लैंड दौरे पर भी भारतीय टीम का हिस्सा थे जहां उन्होंने गेंद और बल्ले से शानदार खेल दिखाया था. बीसीसीआई ने आगे लिखा कि टीम इंडिया के ऑलराउंड खिलाड़ी रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के दाएं घुटने में चोट लग गई है और वह वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो वनडे से बाहर हो गए हैं. बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी प्रगति पर नजर रखे हुए है और तीसरे वनडे में उनके भाग लेने पर फैसला उसी के अनुसार लिया जाएगा.

वहीं टॉस के समय कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने कहा कि मैं टीम का मार्गदर्शन करना पसंद करता हूं, मुझे सही निर्णय लेना अच्छा लगेगा लेकिन यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि प्रोसेस सही हो. यह अच्छी बात है कि घरेलू क्रिकेट और आईपीएल के कारण देश में इतनी प्रतिभा है. लड़कों को काफी एक्सपोजर मिला है और यह सभी के लिए अपनी काबिलियत दिखाने का एक शानदार मौका है. सूर्या, श्रेयस, संजू सभी  काफी अच्छे हैं - यहाँ तक कि मैं भी. विदेशों में बहुत सारे प्रशंसक हमारा समर्थन करने के लिए आते हैं. हम हमेशा यहां कैरेबियन में खेलना पसंद करते हैं.

यह भी पढ़ें: Legends League Cricket: जैक कैलिस और डेल स्टेन दूसरे संस्करण में लेंगे हिस्सा

पहले वनडे मुकाबले की बात करें तो वेस्टइंडीज (West Indies) के कप्तान निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया (Team India) 7 विकेट खोकर 308 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया है. वेस्टइंडीज को जीतना है तो 309 रन बनाना होगा. 

टीम इंडिया (Team India) से कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने शानदार 97 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 10 चौके और तीन छक्के निकले. दूसरे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Subman Gill) ने 64 तो नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए श्रेयस अय्यर ने 54 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. 

First Published : 22 Jul 2022, 11:39:08 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.