News Nation Logo

WI vs IND: IPL में जलवा बिखेरने वाले इस खिलाड़ी को धवन ने किया टीम से आउट

Shivam Tiwari | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 27 Jul 2022, 10:39:38 PM
Team India

Team India (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली :  

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में टीम इंडिया, वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज (ODI Series) खेल रही है. शुरूआती दोनों मुकाबलों में जीत दर्ज कर टीम इंडिया (Team India) ने सीरीज 2-0 से अपने नाम कर लिया है. वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला आज त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन (Port of Spain) मैदान पर खेला जा रहा है. कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. लेकिन इस मुकाबले में कप्तान शिखर धवन ने एक खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन (Playing Eleven) से बाहर कर दिया है. 

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया (Team India) के युवा गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में आवेश खान को शिखर धवन ने प्लेइंग इलेवन (Playing Eleven) में शामिल कर डेब्यू करने का मौका दिया था. लेकिन आवेश खान जिस उम्मीद के साथ टीम इंडिया में शामिल किया गया था, आवेश खान उम्मीद पर खरे नहीं उतर पाए. यही वजह है कि तीसरे वनडे मुकाबले में आवेश खान को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया. 

दूसरे वनडे मुकाबले में आवेश खान (Avesh Khan) ने 6 ओवरों की गेंदबाजी की थी. जिसमें 9 रन प्रति ओवर की इकॉनोमी रेट से  54 रन लुटा दिए थे. इतना ही नहीं आवेश खान एक भी विकेट नहीं ले पाए थे. आवेश खान के इस प्रदर्शन को देखते हुए कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने उनको तीसरे वनडे मुकाबले में प्लेइंग इलेवन (Playing Eleven) में शामिल नहीं किया है.  

आवेश खान (Avesh Khan) को सालों साल इंतजार के बाद वनडे में डेब्यू करने का मौका मिला था. लेकिन उन्होंने खराब प्रदर्शन कर सीरीज के तीसरे मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन (Playing Elaven) से जगह खो दिया. आवेश खान के प्रदर्शन को देखते हुए यही कहा जा सकता है कि वनडे सीरीज शुरू होने से पहले ही निराशाजनक प्रदर्शन कर खत्म कर लिया. 

यह भी पढ़ें: Commonwealth Games 2022: पीवी सिंधु करेंगी भारतीय दल की अगुवाई, दूसरी बार उठाएंगी तिरंगा

आवेश खान (Avesh Khan) आईपीएल में बेहतरीन गेंदबाजी करते हैं, आईपीएल 2022 (IPL 2022) में उन्होंने शानदार गेंदबाजी की थी. आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन की वजह से ही आवेश खान (Avesh Khan) को टीम इंडिया शामिल किया गया था. लेकिन खराब प्रदर्शन कर सबको निराश कर दिया है. आईपीएल 2022 में आवेश खान के प्रदर्शन पर नजर डाले तो आईपीएल 2022 के 13 मुकाबलों में 8.73 की इकोनॉमी रेट रन देते हुए 18 विकेट अपने नाम किया था. 

First Published : 27 Jul 2022, 10:09:45 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.