logo-image

WI vs IND: इस वजह से रविंद्र जडेजा नहीं खेल सके आखिरी मैच, सामने आई बड़ी वजह

WI vs IND 3rd ODI Match: कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इस मुकाबले में भी उप-कप्तान बनाए गए रविंद्र जडेजा प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हैं. आइए जानते हैं कि आखिर इस मुकाबले में रविंद्र जडेजा क्यों नहीं खेले.

Updated on: 27 Jul 2022, 09:07 PM

नई दिल्ली :

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में टीम इंडिया, वेस्टइंडीज से वनडे सीरीज (ODI Series) खेल रही है. शुरूआती दोनों मुकाबलों में जीत दर्ज कर टीम इंडिया (Team India) ने सीरीज 2-0 से अपने नाम कर लिया है. वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला आज त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन (Port of Spain) मैदान पर खेला जा रहा है. कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इस मुकाबले में भी उप-कप्तान बनाए गए रविंद्र जडेजा प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हैं. आइए जानते हैं कि आखिर इस मुकाबले में रविंद्र जडेजा क्यों नहीं खेले. 

वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ खेले जा रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज (ODI Series) के लिए शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को कप्तान बनाया गया, तो वहीं रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को उप-कप्तानी सौंपी गई. वनडे सीरीज शुरू होने से पहले ही रविंद्र जडेजा चोटिल होने के साथ ही शुरूआती दो मुकाबलों से बाहर बाहर हो गए. 

उम्मीद की जा रही थी कि रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) तीसरे मुकाबले तक फिट हो जाएंगे और प्लेइंग इलेवन (Playing Eleven) का हिस्सा होंगे. लेकिन तीसरे मुकाबले में भी रविंद्र जडेजा फिट नहीं हो पाए. जिसकी वजह से रविंद्र जडेजा सीरीज के आखिरी मुकाबले (Last Match) में भी नहीं खेल पाए. 

वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे वनडे मुकाबले में उप-कप्तान रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के नहीं खेलने पर बीसीसीआई (BCCI) की तरफ से भी बयान जारी की गई है. बीसीसीआई ने कहा कि रविंद्र जडेजा वनडे के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे क्योंकि वह अभी भी 100 प्रतिशत फिट नहीं हैं. मेडिकल टीम उसकी प्रगति पर नजर बनाई हुई है. 

यह भी पढ़ें: Commonwealth Games 2022: पीवी सिंधु करेंगी भारतीय दल की अगुवाई, दूसरी बार उठाएंगी तिरंगा

रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के वनडे करियर की बात करें तो रविंद्र जडेजा 171 वनडे मुकाबलों की 115 पारियों में 2447 रन बनाए हैं. जिसनें उनके बल्ले से 13 अर्धशतक निकला है. वहीं वनडे गेंद की बात करें तो 171 वनडे मुकाबलों की 166 पारियों में 189 विकेट अपने नाम करने में सफल हुए हैं. गेंद से रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के बेस्ट प्रदर्शन की बात करें तो वनडे में 36 रन देकर 5 विकेट बेस्ट रहा है.