logo-image

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सीरीज में क्‍यों याद आए सुरेश रैना, जानिए

इससे पहले टेस्‍ट सीरीज में भी भारतीय टीम को हार मिली थी, भारतीय टीम ने पहला मैच तो जीत लिया था, लेकिन इसके बाद दूसरे और तीसरे मैच में लगातार हार के बाद सीरीज भी हाथ से चली गई.

Updated on: 20 Jan 2022, 01:32 PM

नई दिल्‍ली :

India Vs South Africa ODI Series : इस वक्‍त भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वन डे सीरीज चल रही है. तीन मैचों की वन डे सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया हार गई है और इसके बाद सीरीज में भी पीछे हो गई है. इससे पहले टेस्‍ट सीरीज में भी भारतीय टीम को हार मिली थी, भारतीय टीम ने पहला मैच तो जीत लिया था, लेकिन इसके बाद दूसरे और तीसरे मैच में लगातार हार के बाद सीरीज भी हाथ से चली गई. इसके बाद वन डे सीरीज में भी टीम इंडिया का आगाज अच्‍छा नहीं रहा है. ये पहला मैच था, तब विराट कोहली तीनों फॉर्मेट की कप्‍तानी छोड़ने के बाद मैदान में बतौर खिलाड़ी उतरे. विराट कोहली ने तो अपने हिस्‍से का कुछ काम किया भी, यानी उन्‍होंने अर्धशतक लगाया. लेकिन इसके बाद भी भारतीय टीम उस लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाई, जहां टीम इंडिया को जाना था. इसके पीछे सबसे बड़ी वजह जो सामने आई, वो थी मिडिल आर्डर का न चल पाना. 

यह भी पढ़ें : IND vs WI : भारत- वेस्‍टइंडीज सीरीज के शेड्यूल में बदलाव, जानिए पूरी डिटेल

टीम इंडिया का मिडिल आर्डर पिछले लंबे समय से दिक्‍कत का सबब बना हुआ है. यही कारण है कि भारतीय टीम अच्‍छी शुरुआत के बाद भी बिखर जाती है और मैच हार भी जाती है. अब पहले वन डे मैच में मिली हार के बाद सोशल मीडिया पर फैंस को भारतीय टीम के पूर्व बल्‍लेबाज सुरेश रैना की याद आ गई. टीम इंडिया को मिली हार के बाद ट्विटर पर सुरेश रैना खूब ट्रेंड करते हुए नजर आए. क्‍योंकि सुरेश रैना एक जमाने में टीम इंडिया की मीडिल आर्डर की जान हुआ करते थे. कुछ समय के लिए उनका फार्म अच्‍छा नहीं था और उसके बाद वे टीम इंडिया से बाहर हो गए. काफी समय तक वे इंतजार करते रहे कि उन्‍हें टीम में वापसी का मौका मिलेगा, लेकिन जब एमएस धोनी ने 15 अगस्‍त 2020 की शाम को संन्‍यास का ऐलान किया, उसके बाद ही तुरंत सुरेश रैना ने भी रिटायरमेंट ले लिया था. हालांकि इसके बाद भी सुरेश रैना आईपीएल में अपनी टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए खेलते रहे. लेकिन इस बार के मेगा ऑक्‍शन से पहले सीएसके ने सुरेश रैना को रिलीज कर दिया है. अब सुरेश रैना एक बार फिर मेगा ऑक्‍शन में जाएंगे और देखना होगा कि क्‍या टीमें उन पर दांव लगाना चाहेंगी या नहीं.