logo-image
लोकसभा चुनाव

Dhruv Jurel : ध्रुव जुरेल ने फिफ्टी लगाकर किसे किया सलाम? फोटो जमकर हो रही वायरल

Dhruv Jurel : रांची टेस्ट में अपनी पहली टेस्ट फिफ्टी लगाने के बाद ध्रुव जुरेल ने स्पेशल तरीके से सेलिब्रेशन किया. विकेटकीपर-बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने अर्धशतक लगाने के बाद अपने पिता नेम चंद को सैल्यूट किया है.

Updated on: 25 Feb 2024, 01:10 PM

नई दिल्ली:

Dhruv Jurel : इंग्लैंड के साथ खएले जा रहे रांची टेस्ट मैच में भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने अपनी बल्लेबाजी से ना केवल टीम इंडिया को मश्किल से बाहर निकाला बल्कि सभी का दिल भी जीत लिया है. हालांकि, युवा खिलाड़ी शतक से चूक गया और 90 के निजी स्कोर पर आउट हो गया. अपनी पारी के दौरान जुरेल ने फिफ्टी लगाने के बाद सैल्यूट किया. इसके बाद से ही हर किसी के जहन में सवाल आ रहा है कि आखिर ध्रुव ने सैल्यूट किसे किया? 

Dhruv Jurel ने किसे किया सैल्यूट?

रांची टेस्ट में अपनी पहली टेस्ट फिफ्टी लगाने के बाद ध्रुव जुरेल ने स्पेशल तरीके से सेलिब्रेशन किया. विकेटकीपर-बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने अर्धशतक लगाने के बाद अपने पिता नेम चंद को सैल्यूट किया है. ध्रुव के पिता नेम चंद भारतीय सेना के जवान रह चुके हैं और उन्होंने 1999 में हुए कारगिल युद्ध में भी हिस्सा लिया था. ध्रुव का ये सैल्यूट वाला फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जिसे फैंस काफी सराह रहे हैं.

इतना ही नहीं भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर ने जुरेल की बैटिंग देखकर उनकी तुलना महेंद्र सिंह धोनी से की है. गावस्कर का कहना है कि, धोनी ने भी जब शुरुआत की थी, तो वह ऐसा ही था और Dhruv Jurel के पास खेल के प्रति वो जागरुकता है. वह स्ट्रीट स्मार्ट क्रिकेट हैं.

ये भी पढ़ें : Virat Kohli : विराट कोहली ने इंस्टाग्राम पर बनाया ऐसा रिकॉर्ड, जिसे जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

ध्रुव जुरेल ने निभाई अहम भूमिका

रांची टेस्ट मैच में केएस भरत की जगह प्लेइंग इलेवन में ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel) को शामिल किया गया था और उन्होंने कप्तान के फैसले को सही साबित किया. जुरेल ने पहले तो कुलदीप यादव के साथ मिलकर पार्टनरशिप की और भारतीय टीम की वापसी कराई. कुलदीप के आउट होने के बाद जुरेल ने गियर बदला और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 90 रन बनाकर आउट हुए. आपको बता दें, कुलदीप और जुरेल ने 8वें विकेट के लिए 76 रनों की पार्टनरशिप की. इसमें कुलदीप यादव ने भी 131 गेंदों पर 28 रन की संभली हुई पारी खेली और मैदान पर खड़े रहने का इंटेंट दिखाया.