logo-image
लोकसभा चुनाव

Virat Kohli : विराट कोहली ने इंस्टाग्राम पर बनाया ऐसा रिकॉर्ड, जिसे जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

Virat Kohli : विराट कोहली ने इंस्टाग्राम पर बनाया ऐसा रिकॉर्ड, जिसे जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

Updated on: 25 Feb 2024, 11:17 AM

नई दिल्ली:

Virat Kohli : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली इस वक्त क्रिकेट मैदान से दूर हैं और परिवार के साथ वक्त बिता रहे हैं. हाल ही में विराट ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए फैंस को बेटे अकाय के जन्म के बारे में बताया था. उन्होंने जानकारी दी थी कि 15 फरवरी को अनुष्का शर्मा ने बेटे का जन्म दिया है. अब उनके इस पोस्ट ने रिकॉर्ड ही तोड़ दिया है. इसी के साथ वह इंस्टाग्राम पर एक बड़ा माइलस्टोन हासिल करने वाले क्रिकेटर बन गए हैं...

इंस्टाग्राम पर छाए विराट

विराट कोहली की फैन फॉलोइंग के क्या कहने. वह क्रिकेट के मैदान पर हो या सोशल मीडिया पर, हर तरफ उनके चाहने वाले उनका इंतजार करते रहते हैं. ऐसे में जब विराट कोहली ने अपने बेटे के जन्म की खुशखबरी फैंस के साथ शेयर करने के लिए पोस्ट किया, तो उस पोस्ट ने रिकॉर्डतोड़ कर रख दिया. जी हां, विराट कोहली इंस्टाग्राम पर 6 पोस्ट पर 10 मिलियन से ज्यादा लाइक हासिल करने वाले पहले भारतीय बन गए हैं. किसी भी भारतीय के पोस्ट पर 1 से अधिक बार ऐसा नहीं हुआ है.

इस पोस्ट में विराट ने लिखा- हम वामिका के छोटे भाई अकाय का वेलकम करते हैं. हम अपनी जिंदगी के इस खूबसूरत लम्हों में आप लोगों से दुआ की कामना करते हैं. साथ ही हम अनुरोध करते हैं कि हमारी प्राइवेसी को बनाए रखे. अकाय नाम का अर्थ अलग-अलग भाषाओं में अलग होता है. वर्धा हिंदी डिक्शनरी के मुताबिक, अकाय का मतलब होता है 'निराकार'... जो बिना शरीर या बिना काया के हो, आकार और रूप से रहित, शरीर धारण न करने वाला.

विराट ने लिया है ब्रेक

मौजूदा समय में इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर है, जहां दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. विराट इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं और वह अनुष्का शर्मा और बच्चों के साथ वक्त बिता रहे हैं. कई रिपोर्ट्स में बताया गया है कि अनुष्का शर्मा और विराट कोहली बेबी के बर्थ को प्राइवेट रखना चाहते थे. इसी के चलते उन्होंने लंदन का रुख किया और वहीं अनुष्का शर्मा ने अकाय को जन्म दिया.