logo-image

सचिन तेंदुलकर का 100 शतकों का रिकार्ड कौन तोड़ेगा, क्‍लिक कर जानिए नाम

आज की तारीख में इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा शतक किस खिलाड़ी के नाम हैं, यह तो आप जानते ही हैं, वे हैं क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर, लेकिन यह किसी को नहीं पता कि सचिन तेंदुलकर के शतकों का शतक का रिकार्ड आखिर कौन तोड़ेगा.

Updated on: 06 Jul 2020, 10:47 AM

New Delhi:

आज की तारीख में इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा शतक किस खिलाड़ी के नाम हैं, यह तो आप जानते ही हैं, वे हैं क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar), लेकिन यह किसी को नहीं पता कि सचिन तेंदुलकर के शतकों का शतक का रिकार्ड आखिर कौन तोड़ेगा, हालांकि इस रिकार्ड के सबसे अधिक पास भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) हैं, लेकिन क्‍या वे सचिन का रिकार्ड तोड़ पाएंगे. इसको लेकर अक्‍सर चर्चा होती रहती है, लेकिन अब आस्‍ट्रेलिया के पूर्व स्‍पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) को भरोसा है कि विराट सचिन का रिकार्ड ध्‍वस्‍त कर देंगे. 

यह भी पढ़ें ः कोरोना काल के बाद आठ जुलाई से होगा पहला इंटरनेशनल टेस्‍ट, जानिए सारी डिटेल

आस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने कहा है कि भारत के मौजूदा कप्तान विराट कोहली महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक लगाने के रिकार्ड को तोड़ सकते हैं. सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में वनडे में 51 शतक जमाए हैं तो वहीं टेस्ट में उनके नाम 49 शतक हैं. विराट कोहली इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं. उन्होंने अभी तक अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में 70 शतक बना लिए हैं जिसमें से 27 शतक टेस्ट और 43 शतक वनडे में बनाए हैं. आस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग तीसरे स्थान पर हैं. उनके नाम कुल 71 शतक हैं.

यह भी पढ़ें ः आज खेल रहे होते सौरव गांगुली तो T20 क्रिकेट कैसे खेलते, जानिए क्‍या बोले

एक प्रशंसक ने ब्रैड हॉग से यूट्यूब चैनल पर पूछा कि क्या विराट कोहली सचिन तेंदुलकर के रिकार्ड को तोड़ सकते हैं तो उन्होंने कहा कि हां, बिल्कुल, वह कर सकते हैं. सचिन तेंदुलकर ने जब क्रिकेट शुरू की थी तब के मुकाबले फिटनेस स्तर आज काफी अच्छा है. उन्होंने कहा कि साथ ही आज के समय में उन्हें बेहतरीन ट्रेनरों से काफी मदद मिलती है. उनके पास फिजियो और डॉक्टर है. कुछ भी होता है लोग उससे तुरंत छुटकारा पा लेते हैं. हॉग ने कहा कि इसलिए खिलाड़ी ज्यादा मैच नहीं छोड़ते और इस समय ज्यादा क्रिकेट हो रही है. इसलिए हां वह रिकार्ड तोड़ सकते हैं.

(इनपुट आईएएनएस)