logo-image

रिषभ पंत कहां और कैसे हुए कोरोना पॉजिटिव, जानिए ताजा अपडेट 

इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया के विकेट कीपर बल्लेबाज रिषभ पंत कोरोना पॉजिटिव आए हैं. उन्हें क्वारंटीन में रहने के लिए कहा गया है. इस बीच पड़ताल की जा रही है कि रिषभ पंत आखिर कहां गए, जिससे वे कोरोना संक्रमित हो गए.

Updated on: 16 Jul 2021, 01:04 PM

नई दिल्ली :

इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया के विकेट कीपर बल्लेबाज रिषभ पंत कोरोना पॉजिटिव आए हैं. उन्हें क्वारंटीन में रहने के लिए कहा गया है. इस बीच पड़ताल की जा रही है कि रिषभ पंत आखिर कहां गए, जिससे वे कोरोना संक्रमित हो गए. टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ी भी घूम रहे हैं और छुट्टी मना रहे हैं, लेकिन रिषभ पंत कोरोना पॉजिटिव कैसे हो गए. बताया जा रहा है कि रिषभ पंत इंग्लैंड में ही एक डेंटिस्ट के पास गए थे. आशंका है कि वे इस दौरान कोविड पॉजिटिव हो गए हैं. रिषभ पंत के कोरोना पॉजिटिव होने को लेकर टाइम्स ऑफ इंडिया में एक रिपोर्ट है, जिसमें सूत्रों से पता चला है कि अब से करीब दस दिन पहले यानी पांच - छह जुलाई को रिषभ पंत एक डेंटिस्ट के पास गए थे. आशंका है कि क्लिनिक में ही वे कोरोना की पकड़ में आ गए.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : कोरोना पॉजिटिव रिषभ पंत पर सौरव गांगुली ने कही ये बड़ी बात 

रिषभ पंत कोरोना की पहली वैक्सीन लगवा चुके हैं. क्लिनिक जाने के बाद रिषभ पंत ने दूसरी डोज भी इंग्लैंड में ही लगवा ली थी. इसके बाद आठ जुलाई को जब उनका कोरोना टेस्ट किया गया तो पता चला कि वे कोरोना पॉजिटिव हैं. अब रिषभ पंत का अगला टेस्ट दो दिन बाद यानी 18 जुलाई को होगा, इस बीच वे क्वारंटीन में हैं. बता दें कि बीसीसीआई ने गुरुवार को ही इस बात की पुष्टि की है कि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और ट्रेनिंग सहायक एवं नेट गेंदबाज दयानंद गरानी इंग्लैंड में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

यह भी पढ़ें : आईसीसी का आज बड़ा ऐलान संभव, भारत और पाकिस्तान के बीच.... 

बीसीसीआई ने बयान जारी कर कहा था कि रिषभ पंत जो ब्रेक के दौरान टीम होटल में नहीं रह रहे थे, वह आठ जुलाई को पॉजिटिव पाए गए. वह लक्षणरहित हैं और फिलहाल आईसोलेशन में हैं. बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी निगराई कर रही है. रिषभ पंत दो आरटी पीसीआर टेस्ट नेगेटिव आने के बाद टीम के साथ जुड़ेंगे.बोर्ड ने अन्य तीन सदस्यों को आइसोलेशन में रखा है जो गरानी के संपर्क में आए थे. भारतीय टीम को इंग्लैंड टीम के साथ चार अगस्त से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. इससे पहले टीम 20 जुलाई को काउंटी एकादश के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेलेगी.