News Nation Logo

IND vs ENG : कोरोना पॉजिटिव रिषभ पंत पर सौरव गांगुली ने कही ये बड़ी बात 

इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया के विकेट कीपर बल्लेबाज रिषभ पंत कोरोना पॉजिटिव आ गए हैं. इसके बाद पूरी टीम मैनेजमेंट में हड़कंप सा माहौल है. हालांकि अच्छी बात ये है कि टीम के बाकी खिलाड़ियों के भी कोविड 19 पॉजिटिव होने का अंदेशा था.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 16 Jul 2021, 12:15:52 PM
Sourav Ganguly

Sourav Ganguly (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया के विकेट कीपर बल्लेबाज रिषभ पंत कोरोना पॉजिटिव आ गए हैं. इसके बाद पूरी टीम मैनेजमेंट में हड़कंप सा माहौल है. हालांकि अच्छी बात ये है कि टीम के बाकी खिलाड़ियों के भी कोविड 19 पॉजिटिव होने का अंदेशा था, बाकी सभी की आरटी पीसीआर रिपोर्ट निगेटिव आई है, इससे टीम ने राहत की सांस जरूर ली होगी. इस बीच बीसीसीआई अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने रिषभ पंत को लेकर बड़ी बात कही है. रिषभ पंत के कोरोना पॉजिटिव होने के एक दिन बाद सौरव गांगुली ने उनका पक्ष लिया है. 

यह भी पढ़ें : आईसीसी का आज बड़ा ऐलान संभव, भारत और पाकिस्तान के बीच.... 

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने वेबसाइट क्रिकेट नेक्स्ट से बात की. इस दौरान पूर्व कप्तान सौरव गांगुली से पूछा गया कि रिषभ पंत को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. ये सब तक हुआ, जब टीम इंडिया के खिलाड़ी छुट्टी मना रहे थे. उनमें से कई बिना मास्क के भी घूमते हुए देखे गए थे. आपको लगता है कि उन्हें और ज्यादा सावधान रहना चाहिए था. इस सवाल के जवाब में सौरव गांगुली ने कहा कि हमने इंग्लैंड में यूरा चैंपियनशिप और विंबलडन देखा है. नियम बदल गए हैं और मैदान के अंदर दर्शकों को आने की अनुमति है. वे छुट्टी पर थे और हर समय मास्क पहनना शारीरिक रूप से संभव नहीं था. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : टीम इंडिया ने देर शाम किया अभ्यास, जानिए क्यों 

बता दें कि इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया के लिए पिछले कुछ दिनों से बुरी खबरें सामने आ रही हैं. कुछ खिलाड़ी और स्टॉफ मैंबरों के कोविड 19 पॉजिटिव आने के कारण पूरी टीम में खलबली मच गई थी. इस बीच अब एक अच्छी खबर भी सामने आ रही है. पता चला है कि संदेह के दायरे में आए विकेट कीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा और टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण का कोरोना टेस्ट किया गया, इसमें ये लोग निगेटिव आए हैं. इसके साथ ही बैकअप विकेट कीपर के तौर पर टीम इंडिया  के साथ इंग्लैंड गए अभिमन्यु ईश्वरन भी कोरोना टेस्ट में निगेटिव आए हैं. भारतीय क्रिकेट टीम को अगले महीने की चार तारीख से इंग्लैंड के साथ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. न्यूजीलैंड के साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद खिलाड़ियों के पास काफी वक्त था, इसलिए वे घूमने फिरने निकल गए थे. लेकिन तभी अचानक पता चला कि कुछ खिलाड़ी और स्टॉफ सदस्य कोरोना पॉजिटिव आ गए हैं. इसके बाद कई लोग कोरोना पॉजिटिव आए. संदेह था कि विकेट कीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा और गेंदबाजी कोच भरत अरुण भी कोरोना पॉजिटिव हो सकते हैं, इसलिए इन सभी को आइसोलेशन में भेज दिया गया था. इसमें रिद्धमान साहा, भरत अरुण और अभिमन्यु ईश्वर भी शामिल थे. इनसाइड स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के अनुसार इन सभी का आरटी पीसीआर टेस्ट निगेटिव आया है. साथ ही रिपोर्ट में बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले कहा गया है कि ये तीनों अभी लंदन में ही आइसोलेशन में रहेंगे. वे टीम के साथ डरहम की यात्रा नहीं करेंगे. ये फैसला एहतियात के रूप में लिया गया है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 16 Jul 2021, 12:15:52 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.