logo-image

भारत में कब शुरू हो सकता है क्रिकेट, जानिए क्या है अपडेट 

आईपीएल 2021 के शेष मुकाबले सितंबर-अक्टूबर में कराए जाने है. ऐसे में घरेलू सीजन की शुरुआत अक्टूबर के अंत से पहले होना मुश्किल नजर आ रही है. आईपीएल के इस सीजन के शेष 31 मुकाबले 19 सिंतबर से 15 अक्टूबर के बीच यूएई में होंगे, ऐसी संभावना है.

Updated on: 30 Jun 2021, 03:44 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 के शेष मुकाबले सितंबर-अक्टूबर में कराए जाने है. ऐसे में घरेलू सीजन की शुरुआत अक्टूबर के अंत से पहले होना मुश्किल नजर आ रही है. आईपीएल के इस सीजन के शेष 31 मुकाबले 19 सिंतबर से 15 अक्टूबर के बीच यूएई में होंगे, ऐसी संभावना है. इसमें कई घरेलू खिलाड़ी शामिल होंगे. ऐसे में घरेलू सीजन जिसे सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट से सिंतबर में शुरू होना था वो समय से शुरू नहीं हो पाएगा. हो सकता है कि आईपीएल के बाद इसकी कवायद शुरू हो. राज्य संघ के अधिकारी ने कहा है कि आईपीएल 2022 के लिए इस साल मेगा नीलामी होने की उम्मीद है. आईपीएल में दो नई टीमें शामिल की जा सकती हैं. ऐसे में मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के प्रति रुचि बढ़ेगी. आदर्श रूप से इसका टकराव आईपीएल के शेष मैचों से नहीं होना चाहिए, नहीं तो घरेलू टी20 टूर्नामेंट का स्तर गिर जाएगा.

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया के इन खिलाड़ियों को मिल सकता है खेल रत्न और अर्जुन पुरस्कार, देखिए लिस्ट 

एक अन्य राज्य संघ के अधिकारी ने कहा कि दुर्भाग्य से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के साथ घरेलू सीजन को लेकर कोई ठोस चर्चा नहीं हुई है. कोरोना से स्थिति भी अभी तक नहीं स्थिर हुई है. हमने देखा है कि टी20 विश्व कप भी भारत से बाहर जा चुका है. हमने यह सुना है कि बोर्ड तारीख तय करने को लेकर इंतजार करेगा. लेकिन सिंतबर में टी20 टूर्नामेंट शायद नहीं होगा. पिछले सीजन से रणजी ट्रॉफी का आयोजन नहीं हुआ है और जब तक कोरोना की स्थिति सुधर नहीं जाती इसका इस साल होना भी मुश्किल है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Schedule: 19 सितंबर से पहले शुरू हो सकता है आईपीएल, जानिए कब आएगा शेड्यूल

आईपीएल 2022 में दस टीमों का आईपीएल होगा. माना जा रहा है कि टीमों की नीलामी के लिए टेंडर जुलाई में निकल जाएंगे और हो सकता है कि अगस्त सितंबर में नई टीमों का ऐलान भी हो जाए. साथ ही अगर ऐसा हुआ तो नवंबर से लेकर दिसंबर तक आईपीएल के लिए मेगा आक्शन भी हो सकता है, जिसमें अच्छी संख्या में खिलाड़ियों की जरूरत होगी. आईपीएल 2021 के प्रदर्शन के अलावा टीमों के पास सैयद मुश्ताक अली ही खिलाड़ियों को जज करने का मौका होगी. इसमें प्रदर्शन के आधार पर ही खिलाड़ियों का चयन होगा, इसलिए भी ये बहुत महत्वपूर्ण होने वाला है.