News Nation Logo

कोरोना वायरस के बीच इस सीरीज को मिली आखिरी मंजूरी, बंद स्‍टेडियम में होंगे मैच, जानिए पूरी डिटेल

कोरोना वायरस के बीच लंबे समय से क्रिकेट बंद है, लेकिन अब धीरे धीरे स्‍टेडियम खुलने लगे हैं और उम्‍मीद की जानी चाहिए कि जल्‍द ही इंटरनेशनल क्रिकेट शुरू होगा. भारत और आस्‍ट्रेलिया का कार्यक्रम तो पहले ही तय हो गया है, अब एक और सीरीज होगी.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 30 May 2020, 02:41:20 PM
cricket corona

वेस्‍टइंडीज बनाम इंग्‍लैंड (Photo Credit: फाइल फोटो)

New Delhi:

WestIndies Vs England : कोरोना वायरस (CoronaVirus) के बीच लंबे समय से क्रिकेट बंद है, लेकिन अब धीरे धीरे स्‍टेडियम खुलने लगे हैं और उम्‍मीद की जानी चाहिए कि जल्‍द ही इंटरनेशनल क्रिकेट (International Cricket) शुरू होगा. भारत और आस्‍ट्रेलिया (IndVsAus) का कार्यक्रम तो पहले ही तय हो गया है, हालांकि इसको आखिरी मंजूरी मिलनी अभी दूरी की बात है, लेकिन इस बीच दूसरी टेस्‍ट सीरीज पर आखिरी मोहर लग गई है और यह सीरीज जुलाई में ही खेली जाएगी. यानी अगर सब कुछ ठीकठाक रहा तो इसी सीरीज से कोरोना के बाद मैदान पर क्रिकेट की वापसी होगी, लेकिन दर्शक मैदान पर जाकर क्रिकेट नहीं देख सकेंगे, क्‍योंकि मैच बंद स्‍टेडियम में होगा. 

यह भी पढ़ें ः क्रिकेट समाचार VIDEO : शाहिद अफरीदी का दावा, यह भारतीय क्रिकेटर वाघा बार्डर पार कर गया था पाकिस्‍तान!

क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) ने इंग्लैंड दौरे पर खेले जाने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अपनी मंजूरी दे दी है. इंग्लैंड में कैरेबियाई टीम 'बायो सिक्योर एनवॉयरमेंट' में रहेगी. जेसन होल्डर की कप्तानी वाली वेस्टइंडीज की टीम को इंग्लैंड दौरे पर यह यह सीरीज पहले जून में खेलनी थी, लेकिन कोविड-19 महामारी के चलते इसे स्थगित कर दिया गया था. अब इन दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज जुलाई में खेली जानी है. बयान के अनुसार, सीडब्ल्यूआई बोर्ड के निदेशक टेलीकॉन्फ्रेसिंग के जरिए हुई बैठक में टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड दौरे पर जाने की अनुमति दे दी.

यह भी पढ़ें ः फोर्ब्‍स ने जारी की सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों की सूची, विराट कोहली टॉप 100 में शामिल, जानिए उनकी कमाई

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और सीडब्ल्यूआई मेडिकल टीम के साथ लंबी चर्चा के बाद यह फैसला लिया गया है. बयान में आगे कहा गया कि सीडब्ल्यूआई को खिलाड़ियों और स्टाफ को वहां रखने का पूरा प्लान सौंपा गया और इसके रिव्यू के बाद यह फैसला लिया गया है. खिलाड़ियों और स्टाफ को बायो सिक्योर एनवॉयरमेंट में रखा जाएगा और साथ ही मैच खाली स्टेडियम में कराए जाएंगे.

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी के संन्‍यास पर पूर्व कोच गैरी कर्स्टन ने कही बड़ी बात, बोले- धोनी को रिटायरमेंट

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड के दौरे को मंजूरी दे दी है जिसमें उसकी टीम जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में तीन टेस्ट मैच खेलेगी. इस सीरीज को अगर ब्रिटेन सरकार की मंजूरी मिल गई तो इससे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली होगी जो कोविड-19 महामारी के चलते निलंबित है. क्रिकेट वेस्टइंडीज ने बयान में कहा, बोर्ड ने वेस्टइंडीज के प्रस्तावित इंग्लैंड दौरे को सैद्धांतिक रूप से मंजूरी दे दी. इग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने आठ जुलाई से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए दो स्थल हैंपशर का एजियास बॉउल और लंकाशर के ओल्ड ट्रैफर्ड का प्रस्ताव दिया गया है और दोनों के पास ही होटल हैं. सभी मैच दर्शकों के बिना बंद स्टेडियम में खेले जाएंगे.

(एजेंसी इनपुट)

First Published : 30 May 2020, 02:37:19 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.