logo-image

Ban Vs WI: पहले टेस्ट की हार के बाद अब बांग्लादेश को बड़ा झटका, दिग्गज खिलाड़ी बाहर

ग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच 11 फरवरी से शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में सीरीज का दूसरा टेस्ट खेला जाएगा

Updated on: 08 Feb 2021, 09:38 PM

नई दिल्ली :

बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन चोट के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं. क्रिकबज के अनुसार बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने सोमवार को इसकी जानकारी दी. शाकिब को विंडीज के खिलाफ चटगांव में खेले गए पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन बाईं जांघ में चोट लग गयी थी, जिसके बाद उनकी चोट की निगरानी रखी जा रही थी. लेकिन चोट से नहीं उबर पाने के कारण वह दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे. बीसीबी ने बयान जारी कर कहा शाकिब इस सप्ताह टीम के जैव सुरक्षा से बाहर आएंगे और फिट होने के लिए ढाका में बोर्ड के मेडिकल दल से अपनी चोट का इलाज कराएंगे.

ये भी पढ़ें : IND VS ENG : दूसरे टेस्ट से रोहित शर्मा को विराट कर सकते हैं बाहर, जानिए आंकड़े

बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच 11 फरवरी से शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में सीरीज का दूसरा टेस्ट खेला जाएगा. पहले टेस्ट में विंडीज ने बांग्लादेश को तीन विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. बता दें कि वेस्ट इंडीज ने बांग्लादेश पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी. पहला टेस्ट खेल रहे केल मायर्स (नाबाद 210) चौथी पारी में दोहरा शतक लगाने का असम्भव सा कारनामा करते हुए रविवार को जोहुर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को बांग्लादेश के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दिला दी. मेजबान टीम ने मेहमानों के सामने 395 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे मैच के अंतिम दिन 310 गेंदों पर 20 चौके सात छक्के लगाने वाले मायर्स की ऐतिहासिक पारी की बदौलत मेहमानों ने सात विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया.

ये भी पढ़ें: कोच रवि शास्त्री के पीठ-पीछे मोहम्मद सिराज ने पकड़ी कुलदीप यादव की गर्दन, वीडियो वायरल

यह एशिया में हासिल किया गया अब तक का सबसे बड़ा लक्ष्य है. कैरेबियाई टीम ने चौथे दिन की समाप्ति तीन विकेट पर 110 रनों पर की थी. निकरूमा बोनर 20 ओर मायर्स 60 रनों पर नाबाद लौटे थे. लक्ष्य मुश्किल था लेकिन बोनर और मायर्स ने उसे आसान बना दिया. दोनों ने 216 रनों की साझेदारी की. बोन तो 226 गेंदों पर 82 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन मायर्स ने टीम को जीत दिलाकर ही दम लिया.

(IANS के साथ)