News Nation Logo

वेस्टइंडीज की मौजूदा T20 टीम 2016 की विश्व कप विजेता टीम से बेहतर, जानिए किसने कही ये बात

ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो वेस्टइंडीज की मौजूदा T20 टीम की बल्लेबाजी की गहराई से काफी प्रभावित हैं. उन्होंने कहा कि यह टीम 2016 में विश्व कप जीतने वाली टीम से बेहतर है और किसी भी विरोधी टीम को डरा सकती है.

Bhasha | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 07 May 2020, 12:53:38 PM
Dwayne Bravo

Dwayne Bravo (Photo Credit: फाइल फोटो)

New Delhi:  

ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) वेस्टइंडीज की मौजूदा T20 टीम  (West Indies T20 team) की बल्लेबाजी की गहराई से काफी प्रभावित हैं. उन्होंने कहा कि यह टीम 2016 ( T20 World Cup 2016 ) में विश्व कप जीतने वाली टीम से बेहतर है और किसी भी विरोधी टीम को डरा सकती है. ड्वेन ब्रावो ने ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ से कहा, श्रीलंका में पिछली सीरीज के दौरान हमारी टीम बैठक हुई और कोच फिल सिमंस ने खिलाड़ियों की सूची बल्लेबाजी क्रम में बनाई और उन्होंने मेरा नाम नौवें स्थान पर लिखा. उन्होंने कहा, और मैंने साथी खिलाड़ियों से कहा, सुनिए, मुझे नहीं लगता कि मैं कभी ऐसी T20 टीम का हिस्सा रहा जब मुझे नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करनी पड़ी हो.

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली की कप्‍तानी को लेकर आशीष नेहरा ने कह दी बड़ी बात, पढ़ें पूरी खबर

ड्वेन ब्रावो ने कहा, मैं हमारे बल्लेबाजी क्रम से बेहद प्रभावित था और मैंने साथी खिलाड़ियों से कहा कि सुनो, मुझे लगता है कि यह टीम असल में हमारी विश्व कप विजेता टीम से बेहतर है और यह कोई मजाक नहीं है, क्योंकि हमारी बल्लेबाजी 10वें स्थान तक है. खिताब की रक्षा के वेस्टइंडीज के अभियान को मजबूत करने के लिए पिछले साल दिसंबर में अंतरराष्ट्रीय T20 संन्यास से वापसी करने वाले ड्वेन ब्रावो ने कहा कि इस टीम के बल्लेबाजों ने उनकी भूमिका को विशेषज्ञ गेंदबाज तक सीमित कर दिया है.

यह भी पढ़ें ः विश्व टेस्ट चैंपियनशिप नहीं, भारत पाकिस्‍तान और एशेज सीरीज हों, जानिए किसने कही ये बड़ी बात

उन्होंने कहा, यह विरोधी को डराने वाली टीम है और यह मुझे रोमांचित करता है. इसलिए मैं गेंदबाज के रूप में अपना काम करूंगा, पारी के बाद के ओवरों को नियंत्रित करने का प्रयास, विशेषकर पारी के अंत में डेथ गेंदबाजी के दौरान जो अतीत में हमारे लिए थोड़ी चिंता का सबब रहा है. जनवरी में आयरलैंड के खिलाफ वापसी करने वाले ड्वेन ब्रावो ने कहा, आपने देखा कि ओशेन थामस ने अपनी गति के साथ श्रीलंका में क्या किया. आपके पास शेल्डन कोटरेल भी है जो आक्रमण का अगुआ है, केसरिक विलियम्स बेंच पर है इसलिए चीजें एक बार फिर अच्छी लग रही हैं. ब्रावो ने कप्तान कीरोन पोलार्ड की भी तारीफ की, जिन्होंने पिछले साल सीमित ओवरों की टीम की कमान संभाली थी. उन्होंने कहा, पोलार्ड को जीतना पसंद है. यह सबसे महत्वपूर्ण चीज है और एक कप्तान के रूप में वह जीतने के लिए कुछ भी करता है, सही तरीके और सही भावना से और वह जीतने के लिए प्रतिबद्ध है, अंतर पैदा करने के लिए.

First Published : 07 May 2020, 12:53:38 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.