News Nation Logo

IND vs WI: भारत पर जीत के बावजूद खुश नहीं हैं कप्तान निकोलस पूरन, बताई यह वजह

भारत पर जीत के वाबजूद वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन टीम के प्रदर्शन से खुश नहीं हैं. आने वाली बड़े टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करना है खास कर ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में, तो उन्हें लगातार अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है. 

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 02 Aug 2022, 02:22:16 PM
8f0fb4aaee98495ba8ecf61a6e056d28

Nicholas Pooran (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

IND vs WI T20:  भारत (India) के खिलाफ खेले गए पांच मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में वेस्टइंडीज (West Indies) ने 5 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है.  वेस्टइंडीज के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ओबेद मैकॉय (Obed McCoy) के सामने भारतीय बल्लेबाजों ने अपने घुटने टेक दिए. उन्होंने भारत के 6 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया, जिसकी बदौलत टीम इंडिया 138 रनों पर ही ढेर हो गई और वेस्टइंडीज ने मैच को 5 विकेट से जीत लिया, लेकिन भारत पर जीत के वाबजूद वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) टीम के प्रदर्शन से खुश नहीं हैं. आने वाली बड़े टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करना है खास कर ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में, तो उन्हें लगातार अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है. 

25 वर्षीय तेज गेंदबाज ओबेद मैकॉय ने वेस्टइंडीज के लिए अब तक का सबसे शानदार प्रदर्शन किया जिससे मेजबान टीम ने अंतिम ओवर में पांच मैचों की श्रृंखला को 1-1 से बराबर कर दिया. मैकॉय ने शानदार चार ओवर के स्पेल में 17 रन देकर 6 विकेट लिए जो उनकी सटीक गेंदबाजी का शानदार नमूना था.

वेस्टइंडीज की हार का टूटा सिलसिला

इसके बाद सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन किंग के 68 (52 गेंदों) रनों की बदौलत वेस्टइंडीज की टीम लक्ष्य को सफलतापूर्वक पीछा करने में कामयाब रही. 

पूरन ने कहा कि मैच के बाद उन्हें राहत मिली कि वेस्टइंडीज ने हार का सिलसिला तोड़ा है. पूरन ने कहा, 'मैं आखिरकार अब सांस ले सकता हूं. यह कठिन समय था. हमने कुछ ऐसे गेम गंवाए हैं जो हम जीत सकते थे. गेंदबाज शानदार थे, विशेषकर ओबेद मैककॉय. उन्होंने पिच, परिस्थितियों और हवा का अच्छी तरह से इस्तेमाल किया.'

यह भी पढ़ें:  IND vs WI 3nd T20: भारत-विंडीज के बीच तीसरे टी20 के समय में बदलाव, जानें किस समय शुरू होगा मैच

पूरन ने आगे कहा, 'बल्लेबाजों ने हमें अच्छी शुरुआत दिलाई, और भले ही हम कुछ देर के लिए लड़खड़ाए, लेकिन जीत तो आखिर जीत ही होती है. मेरा मानना है कि टी20 क्रिकेट में हमारे बेहतर बल्लेबाजों को अधिक बल्लेबाजी करनी होगी, खास कर मुझे और शिमरोन हेटमायर को, लेकिन हम जिम्मेदारी लेना जारी रखना चाहते हैं.  ब्रैंडन किंग ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की, सोचा कि उन्हें हमारे लिए खेल जीतना चाहिए, लेकिन वह इससे सीखेंगे. (डेवोन) थॉमस (19 गेंदों में 31) चोट से लौटे और अपने घरेलू मैदान में शानदार खेला.'

First Published : 02 Aug 2022, 02:09:06 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.