News Nation Logo

अकरम बोले, 2022 में इंग्लैंड को पाकिस्तान आना चाहिए

कोरोना वायरस के बीच इंग्लैंड और वेस्ट इंडीज ऐसे दो देश थे जिन्होंने क्रिकेट की शुरुआत की. इंग्लैंड ने उस सीरीज को 2-1 से जीता था जबकि अब इंग्लिश टीम पाकिस्तान के साथ टेस्ट सीरीज खेल रही है. पहले टेस्ट में भले ही पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 17 Aug 2020, 04:08:03 PM
England Cricket

इंग्लैंड क्रिकेट टीम (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Covid) के बीच इंग्लैंड (England) और वेस्ट इंडीज (West Indies) ऐसे दो देश थे जिन्होंने क्रिकेट की शुरुआत की. इंग्लैंड ने उस सीरीज को 2-1 से जीता था जबकि अब इंग्लिश टीम पाकिस्तान के साथ टेस्ट सीरीज खेल रही है. पहले टेस्ट में भले ही पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन दूसरे टेस्ट में बारिश ने काम खराब कर दिया. अब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज और कप्तान रह चुके वसीम अकरम (Wasim Akram) ने इंग्लैंड क्रिकेट को लेकर बयान दिया है.

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी के साथ गैरी कर्स्टन युद्ध में भी जाने को तैयार, जानिए मामला

पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी के बीच ब्रिटेन का दौरा करने के लिए इंग्लैंड को पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली और उनकी टीम का आभारी होना चाहिए. इसी के साथ वसीम अकरम ने कहा कि अब इंग्लैंड को 2022 में पाकिस्तान का दौरा करना चाहिए. पाकिस्तान इस समय इंग्लैंड में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. इसके बाद उसे मेजबान इंग्लैंड के साथ तीन मैचों की टी 20 सीरीज खेलनी है. अकरम ने स्काई स्पोटर्स से कहा कि टीम के यहां आने के कारण आप लोगों को पाकिस्तान क्रिकेट का आभारी होना चाहिए और देश का उससे भी अधिक. वे यहां करीब ढाई महीने से अधिक समय तक बायो सिक्योर वातावरण में रहेंगे. अकरम ने कहा कि इसलिए अगर सब कुछ सही रहा, तो इंग्लैंड को पाकिस्तान का दौरा करना चाहिए. मैं वादा करता हूं कि मैदान के अंदर और बाहर उनका पूरा ख्याल रखा जाएगा और हर एक मैच के स्टेडियम खचाखच भरा होगा.

ये भी पढ़ें: भारतीय क्रिकेट में युवराज सिंह की हो सकती है वापसी

जानकारी के लिए बता दें कि इंग्लैंड ने 2005-06 के बाद से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है. साल 2009 में श्रीलंकाई टीम के बस पर हुए आतंकी हमले के बाद सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान नहीं आई है. इंग्लैंड को हालांकि 2022 में तीन टेस्ट और पांच वनडे मैचों के लिए पाकिस्तान का दौरा करना है. अगर हालत सही रहे तो इंग्लिश टीम पाकिस्तान जा सकती है वरना इस सीरीज को यूएई में शिफ्ट किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: 'धोनी को ‘भारत रत्न’ से सम्मानित किया जाए'

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान अकरम ने आगे कहा कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने पाकिस्तान सुपर लीग का आनंद लिया है और उम्मीद है कि इसके बाद एक पूरा अंतर्राष्ट्रीय दौरा होग. अकरम के मुताबिक पाकिस्तान सुपर लीग के लिए उनकी टीम कराची किंग्स में इंग्लैंड के खिलाड़ी एलेक्स हेल्स और क्रिस जॉर्डन थे. वे इसे प्यार करते थे, उन्होंने इसका आनंद लिया, वे खूबसूरती से देखते थे, इसलिए पीएसएल सही दिशा में एक कदम है.

ये भी पढें: धोनी के बाद अब कौन संभालेगा विकेट के पीछे जिम्मेदारी?

बता दें कि पहले टेस्ट में हार के बाद वसीम अकरन ने पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी थी. अकरम के मुताबिक कप्तान अजहर के गलत फैसले और बेकार रणनीतियों के कारण टीम को पहले टेस्ट में हरा का मुंह देखना पड़ा था. पहले टेस्ट को इंग्लैंड टीम ने 3 विकेट से अपने नाम किया था.

(इनपुट एजेंसी)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 Aug 2020, 04:08:03 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.