logo-image

इस पाकिस्तानी दिग्गज ने बताया कौन है 21वीं सदी का बेस्ट बल्लेबाज

वसीम ने कहा कि बाबर आजम कभी भी अपने प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं होता यह एक अच्छी निशानी है. बाबर की तारीफ में उन्होंने कहा कि एकमात्र ऐसा बल्लेबाज है जो तीनों फॉर्मेट में टॉप 10 बल्लेबाजों में शामिल है.

Updated on: 22 Dec 2021, 11:38 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) अपनी कप्तानी और बल्ले से सबको प्रभावित कर रहे हैं. टी20 वर्ल्ड कप में बाबर आजम की ही कप्तानी में पाकिस्तान (Pakistan) ने भारत (India) को पहली बार हराया है. जिसके बाद से ही पाकिस्तान के कई पूर्व खिलाड़ी बाबर आजम की जमकर तारीफ कर रहे हैं. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) ने बाबर आजम को 21वीं सदी के बड़े बल्लेबाजों में की लिस्ट में शामिल कर लिया है.  

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वसीम अकरम ने कहा कि अगर आप पाकिस्तान की बल्लेबाजी के बारे में बात करते हैं, तो आप जहीर अब्बास, जावेद मियांदाद, सलीम मलिक, इंजमाम-उल-हक, यूनिस खान, मोहम्मद यूसुफ जैसे लोगों ने शुरुआत की थी लेकिन अब बाबर आजम का जमाना है.  

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Mega Auction : फरवरी में इस तारीख होगी IPL खिलाड़ियों की नीलामी

उन्होंने आगे कहा कि मैंने उसे 2010 में कप्तान के रूप में देखा है. वह खिलाड़ी हमेशा अपनी रैंक के आधार पर आगे बढ़ा है. मैंने उसके साथ तीन साल तक काम किया है. आगे उन्होंने कहा कि बाबर आजम अपने काम के प्रति लगन और बल्लेबाजी में निरंतरता के लिए जाने जाते हैं और ये सब गुण जब एक ही खिलाड़ी में हो तो किसी भी टीम के लिए ये एक अच्छा संकेत है. वसीम ने कहा कि बाबर आजम कभी भी अपने प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं होता यह एक अच्छी निशानी है. बाबर की तारीफ में उन्होंने कहा कि एकमात्र ऐसा बल्लेबाज है जो तीनों फॉर्मेट में टॉप 10 बल्लेबाजों में शामिल है. 

यह भी पढ़ें: Ind vs Pak: T20 World Cup के हार का भारत ने पाकिस्तान से लिया बदला, जानें कैसे

आइये एक नजर डालते हैं बाबर आजम के रिकॉर्ड पर.

बाबर आजम 37  टेस्ट मैचों में 43.18 की औसत से 2461 रन बनाए हैं. वहीं वनडे में 83 मैचों में तकरीबन 57 की औसत से 3985 रन बनाए हैं. बात करें टी 20 की तो बाबर आजम का रिकॉर्ड शानदार है 73 टी20 मैचों में 45 की औसत से 2620 रन बना चुके हैं.