logo-image
लोकसभा चुनाव

पाकिस्तान क्रिकेट में सर्जरी शुरू, टी 20 विश्व कप में शर्मनाक प्रदर्शन के कारण इन 2 दिग्गजों की छुट्टी

Pakistan Cricket: टी 20 विश्व कप 2024 में खराब प्रदर्शन करने वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम में सर्जरी शुरू हो चुकी है. पीसीबी ने दो दिग्गजों को उनके पद से हटा दिया गया है.

Updated on: 10 Jul 2024, 02:19 PM

नई दिल्ली :

Pakistan Cricket: टी 20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रदर्शन बहुत निराशाजनक रहा था. टीम ग्रुप स्टेज में अमेरिका और भारत से हारकर विश्व कप से बाहर गो गई थी. अमेरिका से मिली हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने बड़ी सर्जरी की बात कही थी. अब ये सर्जरी शुरु हो चुकी है और इसका सबसे पहला असर दो दिग्गजों पर पड़ा है. उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. अगले कुछ दिन में और भी कई बड़े बदलाव पाकिस्तान क्रिकेट में देखने को मिल सकते हैं. 

इन दो दिग्गजों की छुट्टी 

टी 20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद खिलाड़ियों की आलोचना तो हुई ही थी वहाब रियाज को भी पाकिस्तानी मीडिया ने जमकर लताड़ा था. वहाब रियाज पाकिस्तान टीम की सेलेक्शन कमेटी के सदस्य होने के साथ साथ टीम के सीनियर मैनेजर बनकर गए थे. इएसपीएन की रिपोर्ट के मुताबिक वहाब रियाज को सेलेक्शन कमेटी से हटा दिया गया है. उनके साथ ही एक अन्य चयनकर्ता अब्दुल रज्जाक की भी चयनकर्ता पद से छुट्टी कर दी गई है. रज्जाक को हाल ही में पुरुष और महिला टीम की चयन समिति का सदस्य बनाया गया था. उन्हें दोनों टीमों की चयन समिति से बाहर कर दिया गया है.  इस खबर की सार्वजनिक घोषणा जल्द कर दी जाएगी. चयनकर्ताओं पर विश्व कप के लिए योग्य खिलाड़ियों को मौका न दिए जाने का आरोप है. रिपोर्ट के मुताबिक मौजूदा 7 सदस्यीय चयन समिति में भी कमी की जाने की बात सामने आई है. 

बाबर पर भी लिया जा सकता है बड़ फैसला 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मोहसिन नकवी टीम की दशा सुधारने के लिए लगातार बैठके कर रहे हैं. उन्होंने रेड बॉल के कोच जेसन गिलेस्पी, वाइट बॉल कोच गैरी कर्स्टन के साथ ही पाकिस्तान के लगभग 25 पूर्व क्रिकेटरों मुलाकात की है. साथ ही उन्होंने पूर्व कप्तान सरफराज अहमद से भी मुलाकात की है. माना जा रहा है कि कोच और पूर्व क्रिकेटरों से पीसीबी अध्यक्ष टीम की बेहतरी के लिए सुझाव ले रहे हैं. उन सुझावों पर जल्द एक्शन शुरु हो सकता है. बाबर आजम को एक फिर से पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी से हाथ धोना पड़ सकता है. 

यह भी पढ़ें- IND vs ZIM: अभिषेक शर्मा या यशस्वी किसे मिलेगा मौका? तीसरे टी20 में कैसी होगी भारत की प्लेइंग 11