News Nation Logo

वीवीएस लक्ष्मण भारत के लिए तैयार करेंगे क्रिकेट की नई पौध 

बीसीसीआई पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण को बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) का प्रमुख बनने के लिए मनाने में कामयाब रहा है. सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 14 Nov 2021, 06:08:49 PM
vvs laxman

vvs laxman (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

भारतीय क्रिकेट इस वक्‍त बदलावों के दौर से गुजर रहा है. टी20 में विराट कोहली के कप्‍तानी छोड़ने के बाद रोहित शर्मा को नया कप्‍तान बनाया गया है. वहीं टीम इंडिया के हेड कोच रहे रवि शास्‍त्री का कार्यकाल खत्‍म होने के बाद राहुल द्रविड़ को नया हेड कोच बनाया गया है. राहुल द्रविड़ अभी तक एनसीएस यानी राष्‍ट्रीय क्रिकेट अकादमी बेंगलोर के अध्‍यक्ष थे और वहीं का पूरा काम देख रहे थे. लेकिन राहुल द्रविड़ के हेड कोच बनने के बाद अब सवाल ये है कि एनसीए का अध्‍यक्ष कौन बनेगा. अब पता चला है कि इस जिम्‍मेदारी को भारत के पूर्व कलात्‍मक बल्‍लेबाज वीवीएस लक्ष्मण संभालेंगे. हालांकि अभी तक इसी पुष्‍टि तो नहीं हुई है, लेकिन माना जा रहा है कि जल्‍द ही इसका औपचारिक ऐलान कर दिया जाएगा. 

यह भी पढ़ें : AUS vs NZ Final : टॉस होगा अहम, न्‍यूजीलैंड हारकर भी जीत सकता है 

बीसीसीआई पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण को बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) का प्रमुख बनने के लिए मनाने में कामयाब रहा है. सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी है. राहुल द्रविड़ के भारतीय टीम के मुख्य कोच बनने के बाद से ही ऐसी बातें सामने आ रही थीं कि लक्ष्मण को एनसीए का नया प्रमुख नियुक्त किया जा सकता है. हालांकि, पहले यह कहा गया कि पूर्व बल्लेबाज को इसमें कोई दिलचस्पी नहीं है. लेकिन अब वह दुबई में बीसीसीआई अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद एनसीए का प्रमुख बनने को तैयार हो गए हैं. सूत्रों ने कहा है कि कुछ समस्याएं थी, जिसे अब सुलझा लिया गया है. बोर्ड चाहता था कि वह जिम्मेदारी लें, क्योंकि वह राहुल द्रविड़ का स्थान लेने के लिए एकदम सही व्यक्ति हैं. आगे इस बात की भी जानकारी मिली है कि है एनसीए के लिए लक्ष्मण अपना कमेंट्री करियर भी छोड़ने के लिए भी तैयार हो गए हैं. इस वक्‍त लक्ष्मण एक कमेंटेटर और क्रिकेट विश्लेषक होने के अलावा, आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद के मेंटर भी हैं. वह अब यह सब एनसीए के लिए छोड़ने को तैयार हो गए हैं.

First Published : 14 Nov 2021, 06:08:49 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

VVS Laxman