News Nation Logo

वीरेंद्र सहवाग ने क्यों कहा टीम इंडिया की बल्लेबाजी को OTP, जानिए यहां

टीम इंडिया की बल्लेबाजी एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी में पूरी तरह से बर्बाद रही. टीम इंडिया का कोई भी बल्लेबाज डबल फिगर तक नहीं पहुंच पाया और नतीजा ये रहा कि टीम इंडिया 9 विकेट पर सिर्फ 36 रन ही बना पाई.

By : Ankit Pramod | Updated on: 19 Dec 2020, 03:27:02 PM
Sehwag

सहवाग (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

टीम इंडिया की बल्लेबाजी एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी में पूरी तरह से बर्बाद रही. टीम इंडिया का कोई भी बल्लेबाज डबल फिगर तक नहीं पहुंच पाया और नतीजा ये रहा कि टीम इंडिया 9 विकेट पर सिर्फ 36 रन ही बना पाई. ये आंकड़ा बढ़ सकता था अगर मोहम्मद शमी को चोट नहीं लगती और वो रिटायर नहीं होते. टीम इंडिया पहला टेस्ट बुरी तरह से हार चुकी है , वहीं विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अपने अंदाज में बल्लेबाजी को लेकर प्रतिक्रिया दी है.

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तोड़ा 96 साल पुराना एक अनचाहा रिकॉर्ड

जैसा कि सभी भारतीय फैंस जानते हैं कि वीरेंद्र सहवाग अपने बेकाक अंदाज और मजेदार जवाब के लिए जाने जाते हैं, अब एक बार फिर से उन्होंने एक ऐसा संदेश दिया जो तेजी से वायरल हो रहा है. सहवाग ने टीम इंडिया की बल्लेबाजी को OTP कहा है, ये क्यों उससे पहले आपको टीम इंडिया का बल्लेबाजी क्रम समझना होगा. दूसरी पारी को देखें तो पृथ्वी शॉ 4 रन, मयंक 9, बुमराह 2, पुजारा 0, कोहली 4, रहाणे 0, हनुमा विहारी 8  साहा 4 अश्विन 0, उमेश यादव 4 और शमी 1. इन नंबर को जोड़ा जाए को कुछ ये ऐसा  49204084041 दिखने लगेगा जो किसी फोन पर आने वाले OTP यानी वन टाइम पासवर्ड के रूप में दिख रहा है. जिसको एक बार इस्तेमाल करके भूल जाना चाहिए और सहवाग ने भी कुछ ऐसा ही कहा है.

 


बताते चले कि भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी में जब नौ विकेट पर 36 रन बनाए थे तब मोहम्मद शमी को चोटिल होने के कारण क्रीज छोड़नी पड़ी, जिससे पारी वहीं पर समाप्त हो गई. भारत का यह 88 साल के टेस्ट इतिहास में न्यूनतम स्कोर है. भारत को पहली पारी में 55 रन की बढ़त मिली थी और इस तरह से ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 90 रन का लक्ष्य मिला. मोहम्मद शमी चोटिल होने के कारण गेंदबाजी नहीं कर पाए और ऑस्ट्रेलिया ने आसानी से 21 ओवर में दो विकेट पर 93 रन बनाकर दिन रात टेस्ट मैचों में अपना शानदार रिकॉर्ड बरकरार रखा. भारत का इससे पहले न्यूनतम स्कोर 42 रन था जो उसने 1974 में इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में बनाया था. टेस्ट क्रिकेट में न्यूनतम स्कोर का रिकार्ड न्यूजीलैंड के नाम पर है जिसने 1955 में इंग्लैंड के खिलाफ आकलैंड में 26 रन बनाए थे. 

ये भी पढ़ें: INDvAUS : पृथ्वी शॉ को वीरेंद्र सहवाग बनाने में हो गया कबाड़ा

चार टेस्ट की सीरीज में अब टीम इंडिया 0-1 से पीछे हैं और अगला टेस्ट 26 दिसंबर से शुरु होने वाला है.इस टेस्ट के लिए विराट कोहली नहीं होंगे जबकि ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड वॉर्नर वापसी करेंगे.ऐसे में देखना होगा कि पहले टेस्ट की शर्मनाक हार से बैकफुट पर आई टीम इंडिया कैसा प्रदर्शन करती है.

First Published : 19 Dec 2020, 03:27:02 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ind Vs Aus