logo-image

जिसने विराट कोहली को बल्ला पकड़ना सिखाया, उसने कहा- रोहित को कप्तान बनाओ 

विराट कोहली के टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी छोड़ने के बाद क्रिकेट प्रेमियों के जेहन में सवाल  है कि टेस्ट क्रिकेट का अगला कप्तान कौन होगा. विराट कोहली पिछले कुछ महीनों में एक-एक कर सभी फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ चुके हैं. 

Updated on: 29 Jan 2022, 03:33 PM

नई दिल्ली :

विराट कोहली के टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद यह सवाल तमाम क्रिकेट प्रेमियों को जेहन में है कि अब टेस्ट टीम का अगला कप्तान कौन होगा. इस रेस में रोहित शर्मा का नाम सबसे आगे चल रहा है. हालांकि केएल राहुल भी रेस में हैं. कुछ एक्सपर्ट अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराज जैसे खिलाड़ियों को भी दावेदार बता चुके हैं. अब एक ऐसे व्यक्ति ने रोहित शर्मा को कप्तान बनाने की हिमायत की है, जिसने विराट कोहली को खेलना सिखाया. यह व्यक्ति हैं राजकुमार शर्मा. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 Mega Auction: एमएस धोनी, केएल राहुल और कोहली नहीं, ये खिलाड़ी होंगे असली ट्रंप कार्ड 

राजकुमार शर्मा विराट कोहली को बचपन में क्रिकेट सिखाया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विराट के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने कहा है कि रोहित शर्मा इस समय टेस्ट की कप्तानी के लिए सबसे उपयुक्त विकल्प हैं. वह भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाईयों पर लेकर जाएंगे. उन्होंने कहा कि रोहित के अलावा मुझे नहीं लगता कोई और खिलाड़ी है, जिसकी टेस्ट टीम में जगह पक्की हो. ऐसे में वही सबसे सही विकल्प हैं. उन्हें जब भी मौका मिला है, उन्होंने शानदार कप्तानी की है. 

बता दें कि पहले क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में विराट कोहली भारतीय टीम के कप्तान थे. पहले उन्होंने टी-20 की कप्तानी छोड़ी. फिर बीसीसीआई ने वनडे की कप्तानी से भी हटा दिया. अब टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी भी उन्होंने छोड़ दी है.