News Nation Logo
Breaking
Banner

Virat Kohli ने ये क्या कर दिया! शर्मनाक रिकॉर्ड किया अपने नाम

विराट कोहली रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के साथ एक अनचाहे रिकॉर्ड की लिस्ट में शामिल हो गए.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 22 Jan 2022, 02:47:04 PM
Virat Kohli

Virat Kohli (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इन दिनों काफी चर्चा में बनें हुए हैं. दक्षिण  अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टेस्ट सीरीज हारने के बाद विराट कोहली ने टेस्ट की भी कप्तानी छोड़  दी. इस वक्त विराट कोहली (Virat Kohli) अपने क्रिकेट करियर के बुरे दौर से गुजर रहे हैं. दक्षिण अफ्रीका  के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में विराट कोहली ने एक अनचाहा रिकॉर्ड (Unwanted Record) अपने नाम कर लिया. विराट कोहली रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के साथ एक अनचाहे रिकॉर्ड की लिस्ट में शामिल हो गए.

आपको बता दें कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने दूसरे वनडे सीरीज में बिना खाता खोले ही आउट हो गए. जैसे ही वो शून्य पर आउट हुए वो सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट में चौथे नंबर पर आ गए. विराट कोहली एकदिवसीय मुकाबले में 14वीं बार शून्य पर आउट हुए. इस मामले में उन्होंने टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ और वनडे कप्तान रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया. रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ दोनों 13 बार वनडे में शून्य पर आउट हुए हैं. 

वनडे मुकाबलों में सबसे अधिक बार शून्य पर आउट होने वाले भारतीय बल्लेबाजों लिस्ट में पहले नंबर पर सचिन  तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) (20), दूसरे नंबर पर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) (18) और तीसरे नंबर पर सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) (16) हैं. अब चौथे नंबर पर विराट  कोहली (Virat Kohli) (14) हो गए हैं. 

यह भी पढ़ें: शुभमन गिल को लेकर KKR ने कही ये बातें, अहमदाबाद की टीम में शामिल

तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में भी भारतीय टीम (Team India) को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) से 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. जबकि पहले मुकाबले में भी भारतीय टीम 31 रनों से हार गई थी. दूसरा मुकाबला हारते ही टीम इंडिया सीरीज भी हार गई. 

First Published : 22 Jan 2022, 02:46:18 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.