News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

कोहली को जोहान्सबर्ग टेस्ट नहीं खेलना पड़ा भारी, बाबर आजम ने पछाड़ा

सेंचुरियन टेस्ट भारतीय टीम भले ही जीती है, लेकिन इस मुकाबले में भी कोहली के बल्ले से ज्यादा रन नहीं निकले थे.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 06 Jan 2022, 06:46:42 PM
Virat Kohli Babar Azam

Virat Kohli Babar Azam (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच जोहान्सबर्ग (Johannesburg) में खेला जा रहा है. भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पीठ में जकड़न की समस्या के कारण यह मुकाबला नहीं खेल रहे हैं. जिससे उनको रैंकिंग में बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ा है. सेंचुरियन टेस्ट (Centurion Test) भारतीय टीम भले ही जीती है, लेकिन इस मुकाबले में भी कोहली (Kohli) के बल्ले से ज्यादा रन नहीं निकले थे.  यही कारण है कि रैंकिंग में विराट कोहली बाबर आजम से पीछे हो गए हैं. 

आपको बता दें कि विराट कोहली टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में दो पायदान नीचे  फिसल गए हैं. विराट कोहली टेस्ट रैंकिंग (Virat Kohli Test Ranking) में अब 9वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam Test Rankings) की रैंकिंग में एक स्थान का उछाल आया है. बाबर विराट से एक स्थान ऊपर 8वें नंबर पर पहुंच गए हैं. 

पहली बार ऐसा हुआ है जब पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में विराट कोहली से ऊपर पहुंचे हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) वनडे और टी20 रैंकिंग में बाबर आजम से नीचे थे. अब टेस्ट में भी बाबर आजम विराट कोहली से आगे हो गए. टेस्ट में विराट के 747 रेटिंग अंक हैं जबकि बाबर के 750 रेटिंग अंक हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: इस खिलाड़ी को खरीदने के लिए टीमें आपस में भिड़ सकती हैं

बात करें वनडे रैंकिंग की तो कोहली कोहली (Virat Kohli) वनडे रैंकिंग में 844 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे पायदान पर हैं. वहीं बाबर आजम (Babar Azam) 873 रेटिंग अंक के साथ पहले पायदान पर हैं. टी20 रैंकिंग में बाबर आजम 805 रेटिंग अंक के साथ दूसरे नंबर पर हैं वहीं कोहली टॉप 10 से बाहर हैं.

First Published : 06 Jan 2022, 06:41:49 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.