News Nation Logo
Banner

विराट कोहली ने कप्तानी को लेकर कही ये बात, धोनी के बारे में भी बोला 

विराट कोहली ने अपनी टेस्ट की कप्तानी छोड़ने को लेकर खुलकर बात की है. उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी के बारे में भी महत्वपूर्ण स्टेटमेंट दिया है. 

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 31 Jan 2022, 06:23:13 PM
virat kohli

virat kohli (Photo Credit: tweeter )

नई दिल्ली :  

विराट कोहली (Virat Kohli) ने टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद से इस बारे में ज्यादा कुछ नहीं कहा था लेकिन सोमवार को एक लाइव सेशन के दौरान उन्होंन इस बारे में खुलकर बात की. अभी तक तमाम क्रिकेट प्रेमी विराट कोहली के इस फैसले से आश्चर्यचकित थे. विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज के बाद टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया था. कुछ महीनों पहले ही उन्होंने टी-20 फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ दी थी. इसके बाद अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी टीम आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया था. दक्षिण अफ्रीका सीरीज से पहले बीसीसीआई ने उन्हें वनडे की कप्तानी से भी हटा दिया था. इसके बाद टेस्ट सीरीज हारने के बाद विराट कोहली ने टेस्ट की कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिया था. 

इसे भी पढ़ेंः 'विराट कोहली ने अजिंक्य रहाणे की मदद से सफलता पाई' 

अब एक लाइव कार्यक्रम के दौरान विराट कोहली ने कहा कि लीडर होने के लिए कप्तान होना जरूरी नहीं है. उन्होंने कहा कि आगे बढ़ना भी लीडरशिप का हिस्सा है. उसके लिए सही वक्त चुनना जरूरी है. मैं लंबे समय तक एमएस धोनी की कप्तानी में खेला और फिर कप्तान बना  लेकिन मेरा तरीका वही रहा जो पहले था. उन्होंने लीडरशिप को लेकर धोनी का उदाहरण भी दिया. कहा कि जब धोनी कप्तान नहीं थे तब भी वह टीम के लिए लीडर थे. वह ऐसे व्यक्ति थे, जिनके इनपुट की हमेशा जरूरत होती थी. साथ ही कहा कि जीत और हार आपके हाथ में नहीं है. हर दिन बेहतर होने के लिए आप ट्राई कर सकते हैं. 

First Published : 31 Jan 2022, 06:23:13 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Virat Kohli MS Dhoni