News Nation Logo
Banner

'विराट कोहली ने अजिंक्य रहाणे की मदद से सफलता पाई' 

विराट कोहली (Virat Kohli) को इयान चैपल ने विदेशी धरती पर भारत का बेहद सफल कप्तान बताया है. हाल ही में दक्षिण अफ्रीका में भारत की टेस्ट सीरीज में 2-1 से हार के बाद विराट कोहली ने टेस्ट की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था. 

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 30 Jan 2022, 10:58:39 PM
ipl 2022

IPL 2022 (Photo Credit: tweeter )

नई दिल्ली :  

विराट कोहली (Virat Kohli) एक महान कप्तान रहे हैं. उन्होंने विदेशी धरती पर भी भारतीय टीम को ऊंचा मुकाम दिलाया. उन्हें टेस्ट टीम में अजिंक्य रहाणे के रूप में एक अच्छा सहयोगी मिला. रहाणे के सहयोग से विराट भारतीय टीम को ऊंचाईयों तक ले गए. विराट ने कपिल देव, सौरव गांगुली और महेंद्र सिंह धोनी की विरासत को आगे बढ़ाया है. यह बात ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ईयान चैपल ने कही है. इयान चैपल ने जहां विराट को बेहतरीन कप्तान और बल्लेबाज बताया, वहीं इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट को एक कमजोर कप्तान. उन्होंने लिखा कि जो रूट एक बल्लेबाज के तौर पर बेहतर हैं लेकिन  एक कप्तान के तौर पर कमजोर. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 KKR Mistake: केकेआर के हेड कोच हैं निराश, हो गई है बड़ी गलती

इयान चैपल ने ये बातें एक मीडिया हाउस के लिए कॉलम में लिखीं. उन्होंने अपने कॉलम में विराट और जो रूट की तुलना की. उन्होंने लिखा की यह दो कप्तानों की कहानी है. एक अपने काम में बेहद सफल रहा तो दूसरा असफल. इयान चैपल ने दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज में भारत की हार को विराट कोहली की सबसे बड़ी निराशा बताया. 

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज में हार के बाद ही विराट कोहली ने टेस्ट की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था. हालांकि इस टेस्ट सीरीज में दूसरे टेस्ट में विराट कोहली नहीं खेले थे और कप्तानी केएल राहुल ने की थी. पहले टेस्ट मैच में विराट की कप्तानी में भारत को जीत मिली थी, जबकि तीसरे टेस्ट मैच में हार. 

First Published : 30 Jan 2022, 10:58:39 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.