logo-image

विराट कोहली बोले, जहां छोड़ा था, वहीं से शुरू करेंगे

कोरोना वायरस के कारण इस वक्त पूरी दुनिया में क्रिकेट रुका हुआ है. क्रिकेट की क्यों बाकी कोई खेल भी नहीं हो रहा है. भारतीय खिलाड़ी भी अपने अपने घरों में कैद हैं.

Updated on: 10 May 2020, 07:03 AM

New Delhi:

कोरोना वायरस के कारण इस वक्त पूरी दुनिया में क्रिकेट रुका हुआ है. क्रिकेट की क्यों बाकी कोई खेल भी नहीं हो रहा है. भारतीय खिलाड़ी भी अपने अपने घरों में कैद हैं, केवल सोशल मीडिया के माध्यम से ही एक दूसरे से जुड़ पा रहे हैं. हालांकि सभी खिलाड़ी अब उम्मीद कर रहे हैं कि जल्द ही कोविड 19 का खत्मा होगा और एक बार फिर से खेल शुरू होंगे और जहां से उन्होंने खेल को छोड़ा है, वहीं से फिर से शुरू कर सकेंगे. 

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी को भी लगता है डर, महसूस करते हैं दबाव, जानिए पू्र्व कप्‍तान ने क्‍यों कही ऐसी बात

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि वह मानसिक रूप से तरोताजा हैं और इससे उन्हें आत्मविश्वास मिलता है कि कोरोना वायरस के बाद जब भी क्रिकेट बहाल होगा, वह उसी जगह से शुरू कर सकेंगे, जहां छोड़ा था. कोरोना महामारी के कारण दुनिया भर में क्रिकेट बंद है. विराट कोहली ने कहा कि वह खुद को शारीरिक रूप से फिट तो रखते ही हैं लेकिन उनका मुख्य फोकस खेल के मानसिक पहलू पर है. उन्होंने स्टार स्पोटर्स के शो ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ से कहा, शुक्र है कि मेरे घर पर जिम है और मैं अभ्यास कर पा रहा हूं. मैं उनमें से हूं जिनका फोकस मानसिक पहलू पर रहता है. मैं नेट पर घंटों अभ्यास करने पर फोकस नहीं करता हूं.

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी का उत्‍तराधिकारी ऋषभ पंत इस वक्‍त पिला रहा है पानी, जानिए किसने कही ये बड़ी बात

विराट कोहली ने कहा, मुझे पता है कि एक बार मानसिक रूप से तरोताजा होने पर मैं उसी जगह से शुरू कर सकूंगा जहां छोड़ा था. उन्होंने स्वीकार किया कि शुरुआती दिनों में मौजूदा स्थिति से निपटना आसान नहीं था. उन्होंने कहा, शुरू में यह कठिन था लेकिन चीजों को दूसरे नजरिये से देखने लगो और समय के साथ साथ आपको पता चलता है कि यह आपके काबू में नहीं है. विराट कोहली ने कहा, आप ऐसे में अपनी मानसिक स्थिति पर ही नियंत्रण कर सकते हैं. अच्छी बात यही है कि मैं अभ्यास कर पा रहा हूं. वह हालांकि मेरे लिए पहले भी समस्या नहीं थी. मैं फिट हूं और अभ्यास कर रहा हूं.

(PTI inputs)