News Nation Logo
Banner

तो रोहित शर्मा नहीं होंगे टेस्ट के कप्तान! इस खिलाड़ी का है नाम

Virat kohli Retirement : 25 फरवरी से श्रीलंका के खिलाफ भारत को अपना टेस्ट मैच खेलना है. इसलिए bcci के पास कुछ हद तक समय है कि नया कप्तान कौन हो, इस पर विचार विमर्श कर सके.

Written By : शुभम उपाध्याय | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 16 Jan 2022, 10:18:34 AM
rohit sharma will not be the captain of test cricket

rohit sharma will not be the captain of test cricket (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:  

Virat kohli Retirement : भारत के हीरो विराट कोहली (Virat Kohli) ने कल टेस्ट मैचों की कप्तानी को अलविदा कह दिया. अब सभी की नजर इस बात पर टिक गई है कि विराट के बाद कौन होगा टेस्ट मैचों का सेनापति. फैंस को लग रहा था कि कोहली के बाद रोहित (Rohit Sharma) ही कप्तान बन जाएगें पर फिलहाल के लिए ऐसा BCCI तो नहीं मान रही है. बोर्ड ने हालांकि वन डे और टी20 के लिए रोहित पर भरोसा दिखाया है पर टेस्ट में बोर्ड की सोच कुछ अलग है.

यह भी पढ़ें - Virat kohli Retirement : ऐसे थे किंग कोहली की कप्तानी वाले आखिरी दिन

जैसे अभी तक रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं उससे तो यही पता लगता है कि बोर्ड एक ऐसा कप्तान चाहता है जो कम से कम 5 या 6 साल टीम को चला सके. साथ ही बोर्ड के कुछ मेंबर्स ये भी चाहते हैं कि वन डे, टी20 का कप्तान एक हो और टेस्ट का अलग. अगर ये सब समीकरण को देखें तो रोहित शर्मा से इत्तर एक सोच जा रही है. तो क्या केएल राहुल (KL Rahul) की तरफ bcci देख रहा है. राहुल के पास शॉर्ट फॉर्मेट में कप्तानी का तो अनुभव है पर टेस्ट मैचों में कप्तानी के मोर्चे पर अनुभवहीन हैं. 

यह भी पढ़ें - मैच ड्रा होते ही मैदान पर चले लात-घूंसे, देखें वीडियो

वहीं रोहित की उम्र भी हो चली है. वो इतने साल लगातार क्रिकेट खेल सकें, ये कोई पक्का नहीं है. फिटनेस भी रोहित की ठीक नहीं चल रही है. तो ये सब देख कर लगता है कि bcci काफी दुविधा में है. कोई रिस्क लेना भी ठीक नहीं है क्योंकि इस समय icc टेस्ट चैम्पियनशिप चल रही है. फिलहाल के लिए हम बोल सकते हैं कि अगर अनुभव को पीछे कर दिया जाए तो केएल राहुल का नाम सबसे आगे चल रहा है.

भारत की अगली टेस्ट सीरीज की बात करें तो 25 फरवरी से श्रीलंका के खिलाफ भारत को अपना टेस्ट मैच खेलना है. इसलिए bcci के पास कुछ हद तक समय है कि नया कप्तान कौन हो, इस पर विचार विमर्श कर सके.

First Published : 16 Jan 2022, 10:18:34 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.