logo-image

विराट (Virat Kohli) को लेकर अफरीदी का विवादित बयान, एटिट्यूड पर उठाए सवाल

इस बीच पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहित अफरीदी (Shahid Afridi) ने विवादित बयान देते हुए कोहली के एटिट्यूड (Kohli Attitude) पर सवाल उठाया है.

Updated on: 15 Jun 2022, 04:19 PM

मुंबई:

Shahid Afridi on virat kohli form : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने विराट कोहली (Virat Kohli) के समर्पण पर सवाल उठाया है क्योंकि भारत का स्टार बल्लेबाज खराब फॉर्म से गुजर रहा है. कोहली (Virat Kohli) न केवल दो साल से अधिक समय से बिना शतक के चल रहे हैं, बल्कि पिछले साल या 2020 के बाद अर्द्धशतक बनाने से भी असफल रहे हैं. पहली गेंद पर जीरो पर भी वह कई बार आउट हो चुके हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में तीनों ही फार्मेट में वह रन बनाने का जूझते नजर आ रहे हैं. हालिया इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में भी उनके बल्ले से रन नहीं निकले.

इसे भी पढ़ें: IPL Media Rights : 48390 करोड़ रुपये कमाए, अब इससे क्या करेगी BCCI ये भी जान लीजिए

इस बीच पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहित अफरीदी (Shahid Afridi) ने विवादित बयान देते हुए कोहली के एटिट्यूड (Kohli Attitude) पर सवाल उठाया है. अफरीदी (Afridi) को लगता है कि भारतीय क्रिकेट के सुपरस्टार को इस बात का जायजा लेने की जरूरत है कि वह वर्तमान में कहां खड़े हैं. पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर का मानना ​​है कि कोहली की फॉर्म में वापसी इस बात पर निर्भर करती है कि उनका एटिट्यूड क्या है. क्या वह फिर से नंबर 1 बनने का प्रयास करना चाहते हैं, या अगर उन्होंने जो हासिल किया है उससे संतुष्ट हैं. क्रिकेट में एटीट्यूड सबसे ज्यादा मायने रखता है. 
अफरीदी (Shahid Afridi) ने कहा, वो कोहली (Virat Kohli) जो अपने करियर की शुरुआत में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी बनने के लिए खेला करते थे क्या अब भी वह उसी प्रेरणा के साथ अपनी क्रिकेट को खेल रहे हैं." यह बड़ा सवाल है. उसके पास क्लास है, लेकिन क्या वह वास्तव में फिर से नंबर 1 बनना चाहता है? या क्या उसे लगता है कि उसने जीवन में सब कुछ हासिल कर लिया है. अब बस आराम करें और समय बिताएं? यह सब एटिट्यूड के बारे में है. अफरीदी ने यह बातें समा टीवी पर कहा. 

विराट (Virat Kohli) ने इस साल 3 टेस्ट की पांच पारियों में महज 189 रन बनाए हैं जिसमें सर्वाधिक स्कोर 79 रन का रहा है. 6 वनडे मैच खेलने के बाद 23 की औसत से उनके खाते में 142 रन हैं जिसमें 65 रन उनकी सबसे बड़ी पारी रही है. टी20 की बात करें तो 2 मैच में 69 रन बनाए हैं. आइपीएल के 15वें सीजन में 16 मैच खेलने के बाद कोहली (Virat Kohli) ने 341 रन बनाए जिसमें 3 बार वो शू्न्य पर आउट हुए और औसत 22 का रहा.