logo-image

Virat Kohli : बांग्लादेश में आग उगलता है कोहली का बल्ला, तोड़ेंगे रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड!

हाल में खत्म टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली फॉर्म में नजर आए थे. विराट कोहली का बांग्लादेश के खिलाफ वनडे में शानदार रिकॉर्ड भी है.

Updated on: 03 Dec 2022, 07:29 PM

नई दिल्ली:

Virat Kohli vs Bangladesh: टीम इंडिया वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश दौरे पर है. भारत और बांग्लादेश के बीच रविवार (4 दिसंबर) से वनडे सीरीज शुरू हो रहा है. इस सीरीज में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली की नजर अपने 72वां शतक लगाने पर होगी. कोहली अगर अपना 72वां शतक लगाते हैं तो वह ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को पछाड़ सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे. इस मामले में पहले नंबर पर भारत के महान सचिन तेंदुलकर हैं. विराट का बल्ला बांग्लादेश में आग उगलता है. विराट इस वक्त फॉर्म में भी हैं. ऐसे में फैंस ये उम्मीद कर रहे हैं कि विराट के बल्ले से उनका 72वां शतक आएगा. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023: एशिया कप की मेजबानी को लेकर पीसीबी ने फिर दी भारत को चेतावनी

बांग्लादेश में विराट कोहली का रिकॉर्ड

बांग्लादेश दौरे पर विराट कोहली पर सबकी नजरें टिकी रहेगी. हाल में खत्म टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली फॉर्म में नजर आए थे. विराट कोहली का बांग्लादेश के खिलाफ वनडे में शानदार रिकॉर्ड भी है. कोहली बांग्लादेश में 5 शतक और 3 अर्धशतक लगा चुके हैं. मेजबानों के घर में विराट कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी हैं. बांग्लादेश में उनका बेस्ट स्कोर 136 रन है. कोहली बांग्लादेश में 2010 से 2015 तक सभी टीमों के खिलाफ कुल 16 मैच खेल चुके हैं. उन्होंने इस दौरान 100.20 की स्ट्राइक रेट से 970 रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs BAN ODI: भारत-बांग्लादेश में किसका पलड़ा है भारी? जानें हेड टू हेड आंकड़े

बांग्लादेश के खिलाफ विराट कोहली का रिकॉर्ड

विराट कोहली साल 2010 से 2019 तक बांग्लादेश के खिलाफ कुल 12 मुकाबले खेले हैं. इस मुकाबलों में उन्होंने 99.27 की स्ट्राइक रेट से 680 रन बनाए हैं जिसमें 3 शतक और दो अर्धशतक शामिल है.  इस दौरान उनका 75.55 का स्ट्राइक रेट रहा है.