logo-image

T20 में हार के बाद भी विराट कोहली खुश, बोले- हार्दिक पांड्या के लिए.....

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की 85 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी के बावजूद भारत को सिडनी क्रिकेट मैदान पर खेले गए तीसरे टी-20 मुकाबले में आस्ट्रेलिया के हाथों 12 रनों से हार मिली.

Updated on: 08 Dec 2020, 09:22 PM

सिडनी:

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की 85 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी के बावजूद भारत को सिडनी क्रिकेट मैदान पर खेले गए तीसरे टी-20 मुकाबले में आस्ट्रेलिया के हाथों 12 रनों से हार मिली. भारत ने हालांकि इस हार के बावजूद तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. ऑस्ट्रेलिया के हाथों मंगलवार को तीसरा और अंतिम T20 मैच हारने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस हार के लिए बीच के ओवरों में बल्लेबाजों की नाकामी को जिम्मेदार ठहराया है. 
कप्‍तान विराट कोहली ने मैच के बाद कहा कि जब तक हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी कर रहे थे, हमारे पास मौका था. लेकिन बीच के ओवरों में जब हम बल्लेबाजी कर रहे थे तो मुझे लगता है कि यहां हम विफल रहे और हमें इसकी कीमत चुकानी पड़ी. अगर 25-30 रन की और ज्यादा साझेदार हो जाती तो हार्दिक पांड्या के लिए आसान हो जाता क्योंकि फिर हम उस स्थिति में होते जहां से हमें 60 गेंदों पर 80 रन चाहिए थे. इससे उनका काम आसान हो जाता. विराट कोहली, हालांकि लिमिटेड ओवरों की सीरीज में टीम के प्रदर्शन से खुश दिखे. 

यह भी पढ़ें : BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली पहली बार स्‍विच हिट पर बोले, जानिए क्‍या कहा

विराट कोहली ने कहा कि यह मैच काफी अंत तक काफी प्रतिस्पर्धात्मक था. हम मुकाबले में थे. हमने पूरी सीरीज में दिखाया कि हम हम वापसी कर सकते हैं. लेकिन सीरीज जीत के साथ 2020 सीजन की समाप्ति करना हमारे लिए थोड़ा अच्छा है. भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज हारने के बाद टी-20 सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि दर्शक एक कारण था और यह हमेशा आपको प्रेरणा देती है. दर्शकों के होने से कभी कभी हमें तो कभी-कभी ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को ऊर्जा मिलती है. भारत को अब 17 दिसंबर से आस्ट्रेलिया के साथ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. भारत ने पिछली बार जब आस्ट्रेलिया का दौरा किया था तो कंगारूओं की धरती पर पहले बार 2-1 से टेस्ट जीती थी.

यह भी पढ़ें : INDvAUS Test Series : हार्दिक पांड्या टेस्ट में खेल सकते हैं, लेकिन विराट कोहली ने रखी ये शर्त

विराट कोहली पहले टेस्ट मैच के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण स्वदेश लौट जाएंगे और भारतीय टीम उनके बिना ही बाकी के तीन मैच खेलेगी. विराट कोहली ने इसे लेकर कहा कि अब हमें इस पर अपना नियंत्रण बनाने और स्कोर करने की जरूरत है. हमें इसे सत्र दर सत्र लेने की जरूरत है. मुझे विश्वास है कि मौजूदा टीम पिछली टीम (टेस्ट मैचों के लिए) से काफी मजबूत है.