logo-image

INDvAUS Test Series : हार्दिक पांड्या टेस्ट में खेल सकते हैं, लेकिन विराट कोहली ने रखी ये शर्त

हार्दिक पांड्या ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर लिमिटेड ओवरों की सीरीज में बल्ले से तूफानी प्रदर्शन किया है. उन्होंने तीन वनडे और तीन टी-20 मैच में 288 रन बनाए हैं और उनके इस प्रदर्शन से उन्हें टेस्ट टीम में चुने जाने की आवाज उठ रही है.

Updated on: 08 Dec 2020, 08:27 PM

सिडनी:

हार्दिक पांड्या ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर लिमिटेड ओवरों की सीरीज में बल्ले से तूफानी प्रदर्शन किया है. उन्होंने तीन वनडे और तीन टी-20 मैच में 288 रन बनाए हैं और उनके इस प्रदर्शन से उन्हें टेस्ट टीम में चुने जाने की आवाज उठ रही है. हार्दिक पांड्या फिलहाल चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं. हार्दिक पांड्या ने लिमिटेड ओवरों में अब तक केवल चार ओवर की ही गेंदबाजी की है, जोकि उन्होंने दूसरे वनडे के दौरान की थी. इस बीच भारतीय कप्तान विराट कोहली ने हार्दिक पांड्या को टेस्ट टीम में शामिल करने की किसी भी संभावना से इनकार करते हुए कहा कि वह केवल बतौर आलराउंडर ही टेस्ट टीम में जगह बना सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : विराट कोहली के खिलाफ मिशेल स्वेपसन ने अपनाई ये रणनीति, किया खुलासा

भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा टी-20 समाप्त होने के बाद कहा कि हार्दिक पांड्या शानदार रहे हैं. हमें कोई ऐसा मिला है जो हमारे लिए मैच फिनिश कर सकता है. लेकिन टेस्ट क्रिकेट एक अलग तरह की चुनौती है. टेस्ट टीम को संतुलित बनाए रखने के लिए हमें उनसे गेंदबाजी करवाने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि अगर आपने देखा हो तो दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड में (टेस्ट सीरीज में) उनकी गेंदबाजी ने टीम को संतुलन दिया था. वह केवल बतौर आलराउंडर ही टेस्ट के लिए उपलब्ध होंगे. हार्दिक पांड्या को तीन मैचों की टी-20 सीरीज में मैन आफ द सीरीज चुना गया. उन्होंने इस सीरीज में 16, नाबाद 42 और 20 रनों की पारी खेले हैं.
हार्दिक पांड्या ने तीसरे मैच में कप्तान विराट कोहली के साथ 44 रनों की साझेदारी करते हुए 20 रन बनाए. दूसरे टी20 में पांड्या ने नाबाद 42 रन बनाकर भारत की जीत पक्की की थी. हार्दिक पांडया ने मैच के बाद खुद भी कहा कि वह स्वदेश लौट जाएंगे और टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे.

यह भी पढ़ें : INDvAUS : T20 सीरीज पर एरॉन फिंच ने कही ये बड़ी बात, आप भी जानिए 

पांडया ने कहा था कि मुझे लगता है कि मुझे स्वदेश लौटना चाहिए और अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहिए. मैंने उन्हें चार महीने से नहीं देखा है. भविष्य में टेस्ट मैच खेल सकता हूं, लेकिन मुझे नहीं पता कब. हार्दिक पांड्या ने अपना पिछला टेस्ट मैच 2018 में इंग्लैंड दौरे पर खेला था. भारत ने पिछली बार जब आस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीती थी तो उस टीम में पांडया नहीं थे क्योंकि बीसीसीआई ने लोकेश राहुल और पांडया को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था और वे वनडे सीरीज में भी नहीं खेल पाए थे.