logo-image

विराट कोहली के खिलाफ मिशेल स्वेपसन ने अपनाई ये रणनीति, किया खुलासा

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली का विकेट किसी भी गेंदबाजी के लिए बड़ी बात होती है. चाहे विराट कोहली रन बना रहे हों या फिर नहीं. लेकिन विराट कोहली एक बार जम जाएं और उसके बाद उनका विकेट लेना और भी ज्‍यादा महत्‍वपूर्ण हो जाता है.

Updated on: 08 Dec 2020, 08:12 PM

नई दिल्‍ली :

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली का विकेट किसी भी गेंदबाजी के लिए बड़ी बात होती है. चाहे विराट कोहली रन बना रहे हों या फिर नहीं. लेकिन विराट कोहली एक बार जम जाएं और उसके बाद उनका विकेट लेना और भी ज्‍यादा महत्‍वपूर्ण हो जाता है. लेकिन विराट कोहली क्रीज पर खड़े हों, तो उन्‍हें रोक पाना आसान नहीं होता. मंगलवार को T20 सीरीज के आखिरी मैच में ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍पिनर मिशेल स्‍वेपसन ने ऐसी गेंदबाजी की कि वे रन बनाने के लिए संघर्ष करते हुए दिखाई दिए.  जब भारत को इस सीरीज में तेजी से रन बनाने थे, तब विराट कोहली रन बनाने में जुटे थे, लेकिन जैसे ही विराट कोहली आउट हुए, टीम इंडिया की मैच जीतने की उम्‍मीदें भी खत्‍म हो गईं. तीसरे मैच में विराट कोहली खुलकर न खेल सकें, इसकी जिम्‍मेदारी मिशेल स्‍वेपसन ने निभाई और वे अपनी इस जिम्‍मेदारी में पास होने से काफी खुश भी हैं. 

यह भी पढ़ें : INDvAUS : T20 सीरीज पर एरॉन फिंच ने कही ये बड़ी बात, आप भी जानिए

लेग स्पिनर मिशेल स्वेपसन को खुशी है कि उन्हें भारत के खिलाफ मंगलवार को तीसरे और टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान कुछ टर्न मिला और इससे उन्हें भारतीय कप्तान विराट कोहली पर अंकुश लगाने में मदद मिली. वह हालांकि अपने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय विकेट के रूप में विराट कोहली का विकेट नहीं ले पाए, लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली उनके सामने खुलकर नहीं खेल पाए. मिशेल स्वेपसन ने मैच के बाद कहा कि मैं निश्चित तौर पर बहुत खुश हूं. मैंने पहले मैच की तुलना में आज जिस तरह से गेंदबाजी की उससे काफी खुश हूं. मैं पहले मैच में थोड़ा निराश था क्योंकि गेंद थोड़ा शार्ट पिच हो रही थी और मुझे इस तरह से गेंदबाजी करना पसंद नहीं है. 
मिशेल स्‍वेपसन ने कहा कि आज मैंने गेंद को स्पिन कराने पर ध्यान दिया और मुझे अच्छा टर्न भी मिला. इससे मुझे फायदा मिला और विराट कोहली पर अंकुश लगाने में मदद मिली. एक तरफ की सीमा रेखा 60 मीटर के करीब थी और स्वेपसन ने कहा कि उन्होंने विराट कोहली को ऑफ स्टंप पर गेंदबाजी करके उस क्षेत्र में रन नहीं बनने दिए. उन्होंने कहा कि उनकी लेग साइड में छोटी बाउंड्री थी और मैंने वहां रन नहीं देने की कोशिश की और सौभाग्य से मैं इसमें सफल रहा. 

(इनपुट भाषा)