logo-image

विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर रचा नया कीर्तिमान, इंस्टाग्राम पर इतने मिलियन फॉलोअर्स 

भारत और इंग्लैंड के बीच इस वक्त टेस्ट सीरीज चल रही है. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के बल्ले से उस तरह से रन नहीं निकल रहे हैं, जिसके लिए वे जाने और पहचाने जाते हैं.

Updated on: 03 Sep 2021, 07:30 PM

नई दिल्ली :

भारत और इंग्लैंड के बीच इस वक्त टेस्ट सीरीज चल रही है. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के बल्ले से उस तरह से रन नहीं निकल रहे हैं, जिसके लिए वे जाने और पहचाने जाते हैं. इसलिए वे इन दिनों आलोचकों के निशाने पर भी हैं. लेकिन इस बीच विराट कोहली ने एक नया कीर्तिमान रच दिया है. विराट कोहली के कीर्तिमान की बात होती है तो माना जाता है कि ये मैदान में क्रिकेट का होगा, लेकिन विराट कोहली ने इस बीच सोशल मीडिया पर रिकॉर्ड बनाया है. दरअसल भारतीय कप्तान विराट कोहली शुक्रवार को यानी आज ही इंस्टाग्राम पर 150 मिलियन फॉलोअर्स वाले पहले भारतीय बन गए हैं. 

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी के संन्यास के फैसले पर पहली बार बोले कोच रवि शास्त्री 

फोटो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर भारतीय कप्तान विराट कोहली खेल जगत में फॉलोअर्स के मामले में चौथे स्थान पर हैं. 237 मिलियन फॉलोर्स के साथ रोनाल्डो इस सूची में टॉप पर हैं, जबकि दूसरे स्थान पर लियोनल मैसी हैं जिनके 260 मिलियन फॉलोर्स हैं और नेमार 150 मिलियन फॉलोर्स के साथ तीसरे स्थान पर हैं. इसके साथ ही टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इससे पहले इंस्टाग्राम पर 75 मिलियन फॉलोअर्स तक पहुंचने वाले पहले एशियाई बन गए थे. इंस्टाग्राम के अलावा विराट कोहली की ट्विटर और फेसबुक जैसे अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी जबरदस्त फैन-फॉलोइंग है. अब तक उनके ट्विटर पर 43.4 मिलियन और फेसबुक पर 48 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : पहले मैच में क्‍या हो सकती है एमएस धोनी की CSK की प्‍लेइंग इलेवन

आपको बता दें कि अभी हाल ही में विराट कोहली ने बॉलीवुड सितारों अक्षय कुमार और रणवीर सिंह को भारत की सबसे अमीर सेलेब सूची में टॉप स्थान बनाए रखने के लिए पछाड़ दिया था. डफ एंड फेल्प्स द्वारा सेलिब्रिटी ब्रांड वैल्यूएशन स्टडी 2020 के अनुसार भारतीय कप्तान विराट कोहली कथित तौर पर 237.7 मिलियन डॉलर के ब्रांड मूल्य के साथ भारत की सबसे अमीर हस्ती के रूप में शीर्ष पर पहुंचे थे. भारतीय कप्तान कोहली अपने हर पोस्ट के लिए पांच करोड़ रुपये चार्ज करते हैं. इसकी तुलना में रोनाल्डो प्रति प्रायोजित इंस्टाग्राम पोस्ट के लिए 11.72 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं.