News Nation Logo

विराट कोहली ने कोच रवि शास्त्री को दी 58वें जन्मदिन की शुभकामनाएं, बताया बहादुर शख्सियत

रवि शास्त्री ने भारत के लिए 80 टेस्ट मैचों में 35.8 की औसत से 3830 रन बनाए, जबकि 150 वनडे मैचों में उन्होंने 29.0 की औसत से 3108 रन बनाए थे.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 27 May 2020, 05:49:59 PM
virat kohli

विराट और धोनी के साथ रवि शास्त्री (Photo Credit: https://twitter.com/imVkohli)

नई दिल्ली:  

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री आज अपना 58वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस खास मौके पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कोच रवि शास्त्री को ट्वीट कर जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं. विराट कोहली ने एक तस्वीर शेयर की, जिसमें उनके साथ हेड कोच रवि शास्त्री और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी दिखाई दे रहे हैं. विराट ने तस्वीर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, ''कई लोग आत्मविश्वास से भरे लगते हैं लेकिन उनमें से बहुत कम ही बहादुर होते हैं. जन्मदिन मुबारक हो रवि भाई, ईश्वर आपको खुश रखें.''

ये भी पढ़ें- क्रिकेट में वापसी करते ही विराट कोहली के निशाने पर होंगे तेंदुलकर के ये रिकॉर्ड

बताते चलें कि विराट कोहली और रवि शास्त्री के बीच काफी अच्छे रिश्ते हैं. इतना ही नहीं रवि शास्त्री भी विराट कोहली का हर मौके पर पूरा समर्थन करते हैं. 27 मई, 1962 को मुंबई में जन्मे रवि शास्त्री ने भारत के लिए 21 फरवरी, 1981 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था. बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज के तौर पर भारतीय क्रिकेट टीम में आए रवि शास्त्री समय के साथ-साथ एक बड़े बल्लेबाज बन गए और अपनी महत्वपूर्ण पारियों की बदौलत भारत को कई मैचों में जीत दिलाई.

ये भी पढ़ें- टी20 विश्व कप स्थगित होता है तो आईपीएल का आयोजन करना सही रहेगा : पैट कमिन्स

रवि शास्त्री ने भारत के लिए 80 टेस्ट मैचों में 35.8 की औसत से 3830 रन बनाए, जबकि 150 वनडे मैचों में उन्होंने 29.0 की औसत से 3108 रन बनाए थे. टीम इंडिया का कोच बनने से पहले रवि ने एक क्रिकेट कॉमेंटेटर के रूप में भी बड़ा और जबरदस्त योगदान दिया है. फिलहाल, कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया में क्रिकेट पर रोक लगी हुई है. आईपीएल के 13वें सीजन को भी स्थगित कर दिया गया था. हालांकि, टी20 विश्व कप स्थगित होने के बाद सितंबर से नवंबर के बीच सही समय को देखते हुए आईपीएल का आयोजन किया जा सकता है.

First Published : 27 May 2020, 05:49:59 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.