logo-image

Virat Kohli Captain : विराट कोहली फिर से बनेंगे कप्तान !

विराट कोहली (Virat Kohli) एक समय भारतीय टीम के टेस्ट, वनडे और टी20 सभी फॉर्मेट में कप्तान रहे हैं. अब सभी फॉर्मेट में वह कप्तानी छोड़ चुके हैं. पिछले साल के अंत और इस साल की शुरुआत के बीच एक-एक करके सभी फॉर्मेट से कप्तानी चली गई. 

Updated on: 26 Jun 2022, 08:54 AM

दिल्ली:

Virat Kohli Captain : विराट कोहली के एक बार फिर से कप्तान बनने के कयास लग रहे हैं. विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान हैं. उन्होंने इस साल जनवरी में टेस्ट मैचों से कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था. टी20 और वनडे की कप्तानी से वह पहले ही हट चुके थे. इस तरह विराट कोहली इस साल जनवरी के बाद किसी भी फॉर्मेट में भारतीय टीम के कप्तान नहीं रह गए और सभी फॉर्मेट में कप्तानी रोहित शर्मा के पास चली गई. इस समय तक भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ही हैं. अब विराट कोहली के कप्तान बनने की बात चर्चा में है, नहीं..नहीं, रोहित शर्मा कप्तानी से हट नहीं रहे हैं.

इसे भी पढ़ें: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में धमाकेदार वापसी करेंगे विराट, इस दिग्गज ने की भविष्यवाणी

दरअसल, एक जुलाई से भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच शुरू होने वाला है. इस टेस्ट मैच में भी रोहित शर्मा ही कप्तान थे लेकिन 25 जून की रात बीसीसीआई ने ट्वीट करके बताया कि रोहित शर्मा कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. ऐसे में उनके पहले टेस्ट मैच में खेलने पर संशय है. बीसीसीआई ने बताया कि शनिवार को हुए रैपिड एंटीजन टेस्ट में रोहित शर्मा कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि रविवार को फिर से उनका टेस्ट होगा और दोबारा पॉजिटिव आने पर वह इंग्लैंड टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे. 

ऐसे में कयास लग रहे हैं कि रोहित शर्मा के नहीं होने पर विराट कोहली कप्तान होंगे. ऐसा इसलिए क्योंकि विराट कोहली टीम के सीनियर खिलाड़ी भी हैं और पूर्व कप्तान भी. ऐसे में टेस्ट मैच में रोहित शर्मा के नहीं होने पर और कोई विकल्प फिलहाल दिखाई नहीं दे रहा. अब सोशल मीडिया पर लग रहे ये कयास कितने सही होते हैं, ये तो समय ही बताएगा.