logo-image

Virat Kohli Birthday : विराट कोहली के लिए मोहम्मद रिजवान ने की खास दुआ, बोले - वर्ल्ड कप में 49वां और 50वां ODI शतक लगाएं

Virat Kohli Birthday: पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने विराट कोहली को जन्मदिन की शुभकानमाएं दी हैं. उन्होंने विराट के लिए बेहद खास दुआ की.

Updated on: 01 Nov 2023, 02:24 PM

नई दिल्ली:

Mohammad Rizwan Wishes Virat Kohli : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली का 5 नवंबर को जन्मदिन है. अपने बर्थडे पर किंग कोहली ईडन गार्डन्स में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे. इससे पहले पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए खास दुआ की है. दरअसल, पाकिस्तान और बांग्लादेश का मुकाबला भी कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला गया. इसी मैदान पर 5 नवंबर को भारत और दक्षिण अफ्रीका की भिड़ंत होगी. पाकिस्तान-बांग्लादेश मैच से पहले विकेटकीपर बल्लेबाज रिजवान ने किंग कोहली को जन्मदिन की शुभकानाएं दी. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जब रिजवान से पूछा गया कि कोहली अपने जन्मदिन के मौके पर ईडन गार्डन्स में ही खेलेंगे. क्या उन्हें विश करना चाहेंगे? इसके जवाब में रिजवान ने कहा, 'मेरे दिल में विराट कोहली के लिए बहुत मोहब्बत है. ईश्वर उन्हें और शक्ति दे. वह इसी वर्ल्ड कप में अपना 49वां और 50वां शतक लगाएं.' रिजवान ने इस जवाब से भारतीय क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया.

यह भी पढ़ें: Suryakumar Yadav : सूर्या बने कैमरामैन, मुबंई की सड़कों पर मास्क और चश्मा लगाकर लोगों से पूछे मजेदार सवाल, देखें Video

वनडे में 50 शतक से सिर्फ दो कदम दूर हैं कोहली

बता दें कि वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के नाम है. उनके नाम 49 शतक हैं. वहीं 2023 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ विराट कोहली ने अपना 48वां शतक जड़ा. अब वह सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ने और वनडे में शतकों का अर्धशतक पूरा करने से महज दो कदम दूर हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs SL : विराट कोहली का ये रिकॉर्ड देख श्रीलंकाई टीम में डर का माहौल, वानखेड़े में लगाएंगे 49वां ODI शतक!

ईडन गार्डन्स में मनेगा किंग कोहली का बर्थडे

विराट कोहली के जन्मदिन के मौके पर कोलकाता के ईडन गार्डन्स में कुछ खास तैयारी की जाएगा. जहां केक कटेगा तो वहीं 70 हजार दर्शक Virat Kohli का मास्क पहने होंगे. वहीं ईडन गार्डेन्स में लेजर शो का आयोजन भी किया जाएगा. इसके अलावा पटाखे फोड़े जाएंगे. बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन किंग कोहली के जन्मदिन को खास बनाने की तैयारियों में जुटा है. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : वर्ल्ड कप में अब इस टागरेट के साथ खेलेगी अफगानिस्तान की टीम, कोच का चौंकाने वाला खुलासा