logo-image

IND vs SL : विराट कोहली का ये रिकॉर्ड देख श्रीलंकाई टीम में डर का माहौल, वानखेड़े में लगाएंगे 49वां ODI शतक!

Virat Kohli : वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का बल्ला जमकर चल रहा है. भारत को अपना अगला मैच श्रीलंका के खिलाफ खेलना है. इस मैच में कोहली के बल्ले से फिर से रन निकले की उम्मीद है.

Updated on: 31 Oct 2023, 09:30 PM

नई दिल्ली:

Virat Kohli vs Sri Lanka : वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया विजय रथ पर सवार है. रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने लगातार 6 मैचों में जीत हासिल की है और अब भारत का सामना श्रीलंका से होगा. दोनों टीमें 2 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. रोहित बिग्रेड की नजर इस मैच को जीतकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने पर होगी. वहीं, टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली से भी फैंस उनके 49वां वनडे शतक की उम्मीद लगाए बैठे हैं. बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ कोहली का बल्ला जमकर बोलता है. 

विराट कोहली के आंकड़े श्रीलंका के खिलाफ काफी शानदार हैं. कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ अभी तक 52 वनडे मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 50 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए. 62.65 की औसत से 2506 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से अभी तक 10 शतक और 11 अर्धशतक निकले हैं. वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक शानदार फॉर्म में नजर आए हैं. ऐसे में इस बार भी उनके बल्ले से एक बड़ी पारी देखने को मिल सकती है.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS : मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप में रच सकते हैं इतिहास, ऐसा करते ही बन जाएंगे पहले भारतीय

मुंबई के मैदान पर कोहली के आंकड़े 

श्रीलंकाई टीम के साथ-साथ Virat Kohli को मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम भी काफी पसंद आता है. इस मैदान पर वह अभी तक 6 वनडे मैच खेल चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 53.80 की औसत से 269 रन बनाए हैं. जिसमें एक शतक भी शामिल है. वहीं, वर्ल्ड कप 2023 में कोहली का बल्ला जमकर बोल रहा है. उन्होंने अब तक 6 पारियों में  354 रन बना चुके हैं. जिसमें 1 शतक और तीन अर्धशतक भी शामिल है. 

यह भी पढ़ें: भारत-साउथ अफ्रीका मैच की टिकेट्स ब्लैक में बेचने वाला गिरफ्तार, ऐंठ रहा था 4 गुनी कीमत

महारिकॉर्ड से एक कदम दूर कोहली

विराट कोहली वनडे क्रिकेट में महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के 49 शतकों की बराबरी से सिर्फ महज एक कदम दूर हैं. कोहली का वनडे में 48 शतक इसी वर्ल्ड कप में आया था. ऐसे में फैंस ये उम्मीद कर रहे हैं कि कोहली मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सचिन तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड की बराबरी करें. अगर वह श्रीलंका के खिलाफ शतक लगाते हैं तो यह वर्ल्ड कप में उनका चौथा शतक होगा.