News Nation Logo

विराट कोहली और रोहितः पहले से गड़बड़ है मामला 

दावा ये किया जा रहा है कि विराट और रोहित के बीच सबकुछ ठीक नहीं है. दरअसल, इस दावे के पीछे दोनों के बीच कुछ साल पहले हुई खटपट की चर्चा है.

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 17 Sep 2021, 06:31:34 PM
virat anushka rohit ritika

cricket (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • विराट कोहली टी-20 की कप्तानी छोड़ने की कर चुके हैं घोषणा
  • रोहित शर्मा को कप्तानी का सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा है
  • पहले भी आ चुकी हैं इन दोनों की बीच विवाद की खबर

नई दिल्ली :

विराट कोहली (Virat kohli) ने जब से टी-20 की कप्तानी छोड़ने की घोषणा की है, तब से चर्चाओं का बाजार गर्म है. नया कप्तान कौन होगा इस पर सवाल-जवाब चल रहे हैं. हालांकि रोहित शर्मा का नाम लगभग तय माना जा रहा है लेकिन बीसीसीआई (BCCI) ने अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं कि है. वहीं दावा ये किया जा रहा है कि विराट और रोहित के बीच सबकुछ ठीक नहीं है. दरअसल, इस दावे के पीछे दोनों के बीच कुछ साल पहले हुई खटपट की चर्चा है. बात साल 2019 में हुए वनडे वर्ल्ड कप की है. वनडे वर्ल्ड कप के बाद खबर आई थी कि टीम में दो गुट बन चुके हैं. तब एक न्यूज रिपोर्ट में दावा किया गया था कि टीम में एक गुट विराट कोहली का है, जबकि दूसरा गुट रोहित शर्मा का. 

इसे भी पढ़ेः विराट और रोहित का एक दूसरे की पत्नियों से रहा है ये 'ट्विस्ट संबंध', आईपीएल से पहले हो रही चर्चा 

इसके बाद दोनों में पारिवारिक मतभेद की खबरें खूब हाइलाइट हुईं. दरअसल, दोनों खिलाड़ियों में डिस्प्यूट की खबर के बाद रोहित शर्मा ने विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा को इंस्टाग्राम पर अनफॉलो कर दिया था. इससे पहले ही वह विराट को भी अनफॉलो कर चुके थे. इसके बाद अनुष्का शर्मा ने एक स्टेटस लगाया था, जिस पर लिखा था कि एक बुद्धिमान व्यक्ति कुछ नहीं कहता. झूठ के दिखावे में पड़ने की बजाय मौन से हाथ मिला लेता है. इस स्टेटस के बाद माना जा रहा था कि अनुष्का शर्मा ने रोहित को ही इनडायरेक्ट जवाब दिया. 

वहीं, कमाल की बात है कि अनुष्का शर्मा, रोहित की पत्नी रितिका सजदेह को और रितिका सजदेह, अनुष्का को इंस्टाग्राम पर फॉलो नहीं करतीं, जबकि पहले दोनों एक दूसरे को फॉलो करती थीं. इससे पहले विराट कोहली से जुड़ी एक मैनेजमेंट कंपनी से रोहित शर्मा ने खुद को अलग कर लिया था. यहां ये भी बता दें कि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि रोहित शर्मा की पत्नी रितिका, पहले विराट कोहली की ब्रांड मैनेजर भी रह चुकी हैं. वहीं, 2019 के विश्व कप में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद भी कोहली और रोहित में विवाद की खबर सुनी गई थी. 

अब जब विराट ने टी-20 की कप्तानी छोड़ने की घोषणा की है तब ये खबरें फिर से उभर कर सामने आने लगी हैं. इस समय भारतीय क्रिकेट में सबकुछ सामान्य नहीं माना जा रहा है. कुछ दिन पहले मीडिया में खबरें आई थीं कि विराट कोहली कप्तानी छोड़ सकते हैं. इसके बाद बीसीसीआई ने बकायदा बयान जारी कर खबरों को बिल्कुल गलत बताया था. बीसीसीआई के बयान के एक ही दिन बाद विराट कोहली ने घोषणा कर दी कि टी-20 वर्ल्ड कप के बाद वह टी-20 की कप्तानी छोड़ देंगे लेकिन वनडे और टेस्ट टीम में फिलहाल कप्तान बने रहेंगे. 

हालांकि विराट ने अधिकारिक रूप से इसका कारण बहुत ज्यादा वर्क प्रेशर बताया है लेकिन फिलहाल ये बात लोगों को हजम नहीं हो रही. कुछ लोग पुराने रोहित प्रकरण से इसे जोड़ रहे हैं तो कुछ बीसीसीआई के अंदर सच्चाई तलाशने में जुटे हैं. 

 

First Published : 17 Sep 2021, 06:27:09 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.