logo-image

IND vs ENG 2nd T20 : कोहली ही नहीं पंत को भी बल्ला चलाना होगा!

IND vs ENG 2nd T20 : भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टी20 मैच में भारत सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगा. इंग्लैंड को 50 रनों से हराकर सीरीज में भारत ने शानदार शुरुआत की. भारत ने पहले मैच को जीतकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली

Updated on: 09 Jul 2022, 04:30 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG 2nd T20 : भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टी20 मैच में भारत सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगा. इंग्लैंड को 50 रनों से हराकर सीरीज में भारत ने शानदार शुरुआत की. भारत ने पहले मैच को जीतकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली लेकिन दूसरे मैच में भारतीय टीम में बड़े बदलाव होने वाले हैं. दरअसल, बीसीसीआई ने टी20 सीरीज के दूसरे और तीसरे मैचों के लिए एक अलग टीम की घोषणा की थी. आज (9 जुलाई) के मैच में पांच महीने बाद टी20 क्रिकेट में वापसी कर रहे और खराब फॉर्म से गुजर रहे भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली पर दबाव होगा. कोहली ने अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच फरवरी में खेला था. लेकिन विराट ही नहीं बल्कि ऋषभ पंत को भी जादू बिखेरना होगा। पंत के पिछले 5 टी20 मैचों की बात करें तो ये खिलाड़ी कुछ ख़ास कमाल नहीं कर सका है. 

यह भी पढ़ें - Sri Lanka Protesters : प्रदर्शनकारी पहुंचे स्टेडियम, जयसूर्या ने भी खोला मोर्चा!

पंत ने पिछले पांच मुकाबलों में 1,17,06,05 और 05 रन बनाए हैं. यानी पांच मैचों में सिर्फ 34 रन पंत के बल्ले से निकले हैं. ऐसे में हम सभी सवाल विराट कोहली से कर रहे हैं पर हमें और भी प्लेयर्स के बारे में नहीं भूलना होगा। पंत टी20 विश्व कप में भारत के अहम प्लेयर हैं.  

यह भी पढ़ें - INDvsENG T20 2022 : इन खिलाड़ियों पर लगाएं दांव, चमक सकती है किस्मत!

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच में भारत ने बढ़त ले ली थी लेकिन फिर भी हार गया था. इस कारण टेस्ट सीरीज 2-2 से ड्रॉ हो गई थी. ऐसे में भारत टी20 सीरीज जीतकर उस हार पर मरहम लगाना चाहेगा. हालांकि भारत के सामने प्लेइंग11 चुनना एक बड़ी समस्या होगी. पहले टी20 मैच में टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. अब दूसरे मैच से विराट कोहली, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, जसप्रीत बुमराह जैसे दिग्गज टीम में वापसी कर रहे हैं.