logo-image

IND vs ENG: तीसरे टेस्ट भी नहीं खेलेंगे विराट कोहली? टीम सेलेक्शन को लेकर फंसा पेंच

IND vs ENG Test Series: विराट कोहली ने निजी कारणों के चलते इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट से अपना नाम वापस लिया था अब खबर आई है कि वह राजकोट में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट में भी नहीं खेलेंगे.

Updated on: 07 Feb 2024, 12:42 PM

नई दिल्ली:

India vs England 3rd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज के पहले दो टेस्ट खेले जा चुके हैं. पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने जीत हासिल की थी तो वहीं दूसरे टेस्ट को टीम इंडिया ने अपने नाम किया था. अब सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी से खेला जाएगा. हालांकि, इससे पहले फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट के लिए भी उपलब्ध नहीं होंगे. हालांकि, अभी इसे लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने अभी तक बाकी बचे तीन टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान नहीं किया है. रिपोर्ट्स की मानें तो इसके पीछे कारण विराट कोहली ही हैं, लेकिन अब सिलेक्टर्स 7 या 8 फरवरी को टीम इंडिया का ऐलान कर सकते हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि विराट को लेकर कुछ साफ नहीं हो पा रहा है. ऐसे में चयनकर्ता टीम का ऐलान नहीं कर पा रहे हैं. बता दें कि विराट को इस सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया में चुना गया था, लेकिन अचानक कोहली निजी कारणों के चलते अपने नाम वापस ले लिया था. 

यह भी पढ़ें: WTC Points Table में हुआ बड़ा बदलाव, भारत को हुआ नुकसान, टॉप पर पहुंची ये टीम

राहुल की वापसी तय

वहीं टीम इंडिया के सिलेक्टर्स केएस भरत को टीम के स्क्वाड से बाहर कर सकते हैं. जबकि ध्रुव जुरेल को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. वहीं तीसरे मैच में अगर टीम मैनेजमेंट जसप्रीत बुमराह को आराम देने का फैसला करती है तो जयदेव उनादकट को मौका मिल सकता है. इसके अलावा केएल राहुल की वापसी तय है और वह तीसरे टेस्ट मैच में खेलते हुए भी नजर आएंगे.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG : आखिर क्यों सीरीज के बीच पूरी इंग्लिश टीम जा रही है अबू धाबी? हेड कोच ने बताई असली वजह

कुछ इस तरह हो सकती है बचे हुए 3 टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड : रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रजत पाटीदार, केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरैल (रिजर्व विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार और जसप्रीत बुमराह.