logo-image

संस्कृत में क्रिकेट की मजेदार कमेंट्री, Video देख हंसी रोक नहीं पाएंगे आप

अग्रेंजी और हिन्दी भाषा तो अकसर कमेंट्री के लिए इस्तेमाल की जाती है. लेकिन क्या आपने कभी संस्कृत में कॉमेंट्री सुनी है? अगर नहीं तो आज हम आपको एसी ही बिल्कुल अनोखी कमेंट्री सुनाने जा रहे हैं. 

Updated on: 04 Oct 2022, 03:47 PM

नई दिल्ली:

क्रिकेट में फैंस को एंटरटेन करने के लिए कॉमेंटेटर न जाने कितनी चीजें अपनी कमेंट्री में जोड़ लेते हैं. कभी शायरी तो कभी जोक सुनाकर समा बांधते हैं. क्रिकेट कमेंट्री ही दर्शकों और खिलाड़ियों के बीच एक अनोखा संबंध बनाती है. आपने अलग अलग राज्यों के हिसाब से अलग अलग भाषा में कमेंट्री सुनी होगी. अग्रेंजी और हिन्दी भाषा तो अकसर कमेंट्री के लिए इस्तेमाल की जाती है. लेकिन क्या आपने कभी संस्कृत में कॉमेंट्री सुनी है? अगर नहीं तो आज हम आपको एसी ही बिल्कुल अनोखी कमेंट्री सुनाने जा रहे हैं. 

संस्कृत में हुई क्रिकेट कमेंट्री
दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमे कुछ बच्चे अपने घर के आस पास क्रिकेट खेल रहे हैं और वहीं दूसरी तरफ वीडियो बनाने वाला बच्चा संस्कृत भाषा में पूरे मैच का हाल बयान कर रहा है. बच्चे की इस अनोखी कमेंट्री को सुनने के लिए कुछ लोग अपने घर की बालकॉनी में खड़े दिखाई दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: हार्दिक पांड्या ने जिम में बहाया पसीना, देखें Video

इस वीडियो को ट्विटर पर 3 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं. वीडियो पर 15 हजार से ज्यादा लाइक और 2500 से ज्यादा रिट्वीट भी हैं.  वीडियो पर लोग मजेदार कमेंट्स भी कर रहे हैं. तो वहीं देश के प्रधानमंत्री मोदी ने भी वीडियो का जवाब देते हुए बच्चों को बधाई दी है. उन्होंने संस्कृत भाषा को बढ़ावा देने के लिए बच्चों को बधाई दी.