News Nation Logo
Banner

Vijay Hazare Trophy: अश्विन ने जड़ा शतक, तमिलनाडु सात विकेट से हारा

Vijay Hazare Trophy : तमिलनाडु को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा, आंध्र प्रदेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी

IANS | Updated on: 22 Feb 2021, 05:49:46 PM
Vijay Hazare

बीसीसीआई (Photo Credit: फाइल फोटो)

इंदौर:

Vijay Hazare Trophy: सलामी बल्लेबाज अश्विन हेब्बार (नाबाद 101) के शानदार शतक से आंध्र प्रदेश ने होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के एलीट ग्रुप बी मुकाबले में सोमवार को तमिलनाडु को 7 विकेट से हरा दिया. आंध्र प्रदेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. तमिलनाडु की पारी 41.3 ओवर में 176 रन पर ऑलआउट हुई. तमिलनाडु की ओर से बाबा अपराजीत ने 62 गेंदों में एक चौके की मदद से सर्वाधिक 40 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए आंध्र प्रदेश ने अश्विन के 84 गेंदों पर 11 चौकों और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 101 रन और विकेटकीपर बल्लेबाज रिकी भुई के 41 गेंदों पर छह चौकों और दो छक्कों के सहारे नाबाद 52 रन की पारी की मदद से 29.1 ओवर में तीन विकेट पर 181 रन बनाकर मैच जीत लिया.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: तीसरे टेस्ट मैच की भारत की संभावित Playing XI

आंध्र का इस टूर्नामेंट में यह दूसरा मैच था और उसने अपने दोनों मैच जीते. इस जीत से उसे चार अंक मिले और अब उसके कुल आठ अंक हो गए हैं जबकि तमिलनाडु के दो मैचों में एक जीत और एक हार के साथ चार अंक हैं. तमिलनाडु की पारी में सोनू यादव ने 37, साई किशोर ने 29 और शाहरूख खान ने 19 रन बनाए. आंध्र प्रदेश की तरफ से चिपूरापल्ली स्टीफन ने 46 रन देकर और शोएब मोहम्मद खान ने 24 रन देकर तीन-तीन विकेट लिए. तमिलनाडु की ओर से आर सिलामबारासन ने दो विकेट और रविश्रीनिवासन साई किशोर ने एक विकेट लिया.

ये भी पढ़ें: IPL से पहले न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों का तगड़ा प्रदर्शन, ऑस्ट्रेलिया को हराया

दूसरी और विजय हजारे ट्रॉफी में  कप्तान रविकुमार सम्राट (नाबाद 158) के शानदार शतक, देवदत्त पडिकल (97) तथा कृष्णामूर्ति सिद्धार्थ (76) की अर्धशतकीय पारियों और इसके बाद तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (4/17) की उम्दा गेंदबाजी से कर्नाटक ने यहां जस्ट क्रिकेट अकादमी ग्राउंड में खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के एलीट ग्रुप सी मुकाबले में सोमवार को बिहार को 267 रनों से हराकर बड़ी जीत हासिल की. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कर्नाटक की टीम ने सम्राट के 144 गेंदों पर 15 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 158, पडिकल के 98 गेंदों पर आठ चौकों और दो छक्कों के सहारे 97 तथा सिद्धार्थ के 55 गेंदों पर पांच चौकों और चार छक्कों की मदद से 76 रन की पारियों बदौलत 50 ओवर में तीन विकेट पर 354 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी बिहार की पारी 27.2 ओवर में 87 रन पर ढेर हो गई. बिहार की पारी में एस गानी ने सर्वाधिक 37 रन बनाए. इसके अलावा सभी बल्लेबाज पूरी तरह असफल रहे. कर्नाटक की तरफ से कृष्णा के अलावा अभिमन्यु मिथुन ने दो, श्रेयस गोपाल ने दो और जगदीशा सुचित ने एक विकेट लिया. बिहार की ओर से अनु राज ने दो और राहुल कुमार ने एक विकेट लिया.

First Published : 22 Feb 2021, 05:49:46 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Vijay Hazare Trophy